loader

रजनी-अक्षय की 2.0 ने पहले ही दिन तोड़े सारे रिकॉर्ड

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फ़िल्म 2.0 ने पहले ही दिन बॉक्‍स ऑफ़िस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कहा जा रहा है कि फ़िल्म ने रिलीज़ के पहले ही दिन लागत का लगभग 80 फ़ीसदी पैसा कमा लिया है। ऐसी ख़बरें हैं कि फ़िल्म ने म्यूज़िक और टेक्निकल राइट्स के साथ तमिल और हिंदी और अन्य भाषाओं की प्री बुकिंग से लगभग 500 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फ़िल्म का बजट 600 करोड़ है और यह भारतीय सिनेमा की सबसे महँगी फ़िल्म है।

2D, 3D फ़ार्मैट में हुई रिलीज़

फ़िल्म का डायरेक्‍शन एस. शंकर ने किया है और यह साइंस फ़िक्शन फ़िल्म है। फ़िल्म को 2डी और 3डी फ़ार्मेट दोनों में रिलीज़ किया गया है। यह पहली ऐसी फ़िल्म है जिसे पूरी तरह 3डी में शूट किया गया है। देशभर में फ़िल्म को साढ़े 6 हजार से ज़्यादा और दुनिया भर में 10,600 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज़ किया गया है। 2.0 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया गया है।इससे पहले मुंबई में रजनीकांत की इस फ़िल्म के फ़र्स्ट-डे-फ़र्स्ट-शो को देखने के लिए लोग रात भर सिनेमाघर के बाहर खड़े रहे। फ़ैंस ने ढोल-नगाड़े के साथ फ़िल्म का स्वागत किया। 

12,000 वेबसाइट्स को किया ब्लॉक

फ़िल्म को ऑनलाइन लीक होने से बचाने के लिए मद्रास हाईकोर्ट ने भी सख़्त क़दम उठाया है। कोर्ट ने बुधवार को 37 इंटरनेट सर्विस प्रवाइडर्स को 12,000 वेबसाइट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। यह ऐसी वेबसाइट्स हैं जिन पर तमिल फ़िल्मों का पाइरेटेड वर्ज़न दिखाया जाता है।

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें