loader

लॉकडाउन के दौरान आप देख सकते हैं ये 10 फ़िल्में

लॉकडाउन के कारण घर में बैठे-बैठे यदि आप ऊब गए हैं तो फ़िल्में देख सकते हैं। लॉकडाउन के दौरान सभी सिनेमा हॉल भी बंद हैं इसलिए घर बैठे-बैठे आप अपने फ़ोन में आराम से अच्छी फ़िल्में देख सकते हैं। जिन फ़िल्मों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और हॉटस्टार पर उपलब्ध हैं। तो आइए हम आपको उन 10 फ़िल्मों के बारे में बताते हैं कि जो आपको अच्छी व मनोरंजक लगेंगी-

फ़िल्म- छपाक

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- हॉटस्टार

डायरेक्टर मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित फ़िल्म छपाक को आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं। फ़िल्म में दीपिका पादुकोण व विक्रांत मैसी लीड रोल में हैं और यह फ़िल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी के जीवन पर आधारित है। इसमें दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी के किरदार को निभाया है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे तेज़ाब फेंक कर किसी की ज़िंदगी बर्बाद दी जाती है। लेकिन इतने बड़े हादसे के बाद भी लक्ष्मी ने कैसे अपने आप को संभाला और अपनी ज़िंदगी को एक नई दिशा दी, यह सब इस फ़िल्म में दिखाया गया है। हॉटस्टार पर यह आसानी से उपलब्ध है। आप इसे वहाँ पर देख सकते हैं।

फ़िल्म- तान्हा जी

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- हॉटस्टार

जनवरी माह में रिलीज़ हुई फ़िल्म तान्हा जी को आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं। इस फ़िल्म को डायरेक्टर ओम राउत ने डायरेक्ट किया है और इसमें लीड रोल में अजय देवगन, सैफ़ अली ख़ान, काजोल और शरद केलकर हैं। फ़िल्म तान्हा जी की कहानी 4 फ़रवरी 1670 में सिन्हागढ़ में हुए युद्ध के बारे में है। इस फ़िल्म में अजय देवगन ने तानाजी का किरदार निभाया है। फ़िल्म में अच्छी कहानी के साथ ज़बरदस्त एक्शन है और सभी की शानदार एक्टिंग भी है। 

सिनेमा से और ख़बरें

फ़िल्म- पंगा

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- हॉटस्टार

इसी साल 24 जनवरी को रिलीज़ फ़िल्म पंगा का डायरेक्शन अश्विनी अय्यर तिवारी ने किया है। फ़िल्म में कंगना रनौत, जस्सी गिल, ऋृचा चड्ढा, राजेश तैलांग, नीना गुप्ता जैसे शानदार स्टार्स हैं। इस फ़िल्म में एक लाइन है 'जो सपना देखते हैं वो पंगा लेते हैं' और ऐसी ही इसकी कहानी है। फ़िल्म में एक महिला कबड्डी प्लेयर के बारे में दिखाया गया है जो कि शादी व बच्चे के बाद खेलना छोड़ देती है लेकिन फिर अपने बच्चे की ज़िद पर कबड्डी खेलना शुरू करती है। कैसे एक महिला शादी व बच्चे होने के बाद भी वापसी करती है और उसके लिए ये सफर कैसा रहा, इसी के ईर्द-गिर्द घूमती हुई है फ़िल्म पंगा की कहानी। यह फ़िल्म काफ़ी प्रेरणादायक है, जिसे सभी को एक बार ज़रूर देखना चाहिए।

recent top 10 movies you can watch during lockdown - Satya Hindi

फ़िल्म- स्ट्रीट डांसर 3डी

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम

रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित फ़िल्म स्ट्रीट डांसर 3डी में डांस को लेकर ही दिखाया गया है। फ़िल्म में वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही, प्रभु देवा लीड रोल में हैं। फ़िल्म में भारत-पाकिस्तान की डांस टीमों के बीच एक डांस को लेकर मुक़ाबला होता है और जिसके बाद सभी का ज़िंदगी के प्रति भी नज़रिया बदल जाता है। फ़िल्म में ज़बरदस्त डांस के साथ देशभक्ति भी दिखाई गई है। खाना बर्बाद न करने को लेकर मैसेज भी दिया गया है। इस फ़िल्म को आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं।

फ़िल्म- जवानी जानेमन

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम

डायरेक्टर नितिन कक्कर द्वारा डायरेक्ट की गई फ़िल्म जवानी जानेमन को आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं। फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान, तब्बू, कुब्रा सेठ, अलाया फर्नीचरवाला, कुमुद मिश्रा और चंकी पांडे लीड रोल में हैं। फ़िल्म की कहानी कुछ इस तरह से है कि जसविंदर सिंह उर्फ जैज (सैफ़ अली ख़ान) 40 साल की उम्र में भी अपनी जवानी के दिनों से बाहर नहीं आ पाता है। जिस वजह से जैज अपनी सभी ज़िम्मेदारियों से भी दूर भागता है लेकिन जैज की ज़िंदगी वहाँ पलट जाती है, जब उसकी बेटी उसके सामने आती है। 21 साल की बेटी की ज़िम्मेदारी उठाने के लिए जैज तैयार नहीं होता है और इसी जद्दोजहद के बीच फ़िल्म में कई मजे़दार सीन्स हैं। जिसे आप एक बार आराम से देख सकते हैं।

ताज़ा ख़बरें

फ़िल्म- मर्दानी 2

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम

निर्देशक गोपी पुथरान द्वारा निर्देशित की गई फ़िल्म मर्दानी 2 में रानी मुखर्जी, विशाल जेठवा, श्रुति बपना लीड रोल में हैं। फ़िल्म में एक लड़का है जो कि लड़कियों का रेप करने के बाद उनकी बेरहमी से हत्या कर देता है और पुलिस को बार-बार चैलेंज करता है। फ़िल्म में रानी मुखर्जी ने पुलिस अफ़सर का किरदार निभाया है। फ़िल्म में सस्पेंस, थ्रिल और अंत में शानदार मैसेज है कि महिलाओं की इज़्ज़त पर हाथ डालने वालों को कभी भी माफ़ नहीं किया जाएगा। इस फ़िल्म को आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं।

फ़िल्म- गुड न्यूज़

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

फ़िल्म गुड न्यूज़ दिसंबर में रिलीज़ हुई थी लेकिन अगर आपने इसे अब तक नहीं देखा है तो अब इसे नेटफ्लिक्स पर अपने खाली समय में देख लीजिए। डायरेक्टर राज मेहता द्वारा निर्देशित फ़िल्म गुड न्यूज़ में अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी, करीना कपूर ख़ान और दिलजीत दोसांझ लीड रोल में हैं। फ़िल्म में 2 कपल्स को दिखाया गया है जो कि आईवीएफ़ की मदद से बच्चा करना चाहते हैं लेकिन हॉस्पिटल में ग़लती से दोनों के बीच स्पर्म आपस में बदल जाता है। इसके बाद फ़िल्म काफ़ी मजेदार हो जाती है।

recent top 10 movies you can watch during lockdown - Satya Hindi

फ़िल्म- आर्टिकल 15

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित फ़िल्म आर्टिकल 15 2019 में रिलीज हुई थी। इसमें आयुष्मान खुराना, ईशा तलवार, सयानी गुप्ता, जीशान अय्यूब, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा जैसे स्टार्स लीड रोल में हैं। फ़िल्म आर्टिकल 15 जातिवाद पर आधारित है। फ़िल्म में दिखाया गया है कि 2 लड़कियों की हत्या कर उनकी बॉडी को पेड़ पर लटका दिया जाता है। आईपीएस अधिकारी अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) इस केस की तफ़्तीश करते हैं। संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव आंबेडकर द्वारा लिखे संविधान में अनुच्छेद 15 में साफ़ तौर से लिखा गया है कि किसी भी व्यक्ति के साथ राज्य, धर्म, मूलवंश, जाति, लिंग, जन्मस्थान या इनमें से किसी के आधार पर कोई भी भेदभाव नहीं किया जायेगा। इसी को लेकर अनुभव सिन्हा ने यह फ़िल्म बनाई है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

फ़िल्म- बाला

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- हॉटस्टार

फ़िल्म बाला हॉटस्टार पर उपलब्ध है। इसे देखने के दौरान आप अपनी हंसी को रोक नहीं पाएँगे। फ़िल्म का डायरेक्शन अमर कौशिक ने किया है और इसमें आयुष्मान खुराना, यामी गौतम, भूमि पेडनेकर, जावेद जाफरी, सुनीता राजवार, सौरभ शुक्ला और अभिषेक बनर्जी लीड रोल में हैं। फ़िल्म में बाल मुकुंड मिश्रा उर्फ बाला (आयुष्मान खुराना) है, जिसके बाल तेज़ी से झड़ रहे हैं। फ़िल्म में दिखाया गया है कि बाल झड़ने की वजह से बाला के अंदर कॉन्फिडेंस की कमी आ जाती है और वो किसी से भी बात करने में भी हिचकिचाता है। इसी मुद्दे को मद्देनज़र फ़िल्म बाला बनाई गई है।

recent top 10 movies you can watch during lockdown - Satya Hindi

फ़िल्म- द बॉडी

सट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

जीथू जोसेफ द्वारा निर्देशित फ़िल्म द बॉडी नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। फ़िल्म में इमरान हाशमी, ऋषि कपूर, शोभिता धूलिपाला हैं। फ़िल्म पूरी तरह से सस्पेंस व थ्रिल से भरी हुई है। फ़िल्म में एक मर्डर होता है और मर्डर का इल्जाम अजय पुरी (इमरान हाशमी) पर लगता है। पुलिस अफ़सर की भूमिका में (जयराज) ऋषि कपूर हैं। शुरू से अंत तक फ़िल्म में एक सस्पेंस बनाया गया है और अंत में जब यह खुलता है तो आप हैरान रह जाएँगे। इस फ़िल्म को आप एक बार देख सकते हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें