loader

सस्पेंस से भरपूर वेब सीरीज़ 'आर्या' में सुष्मिता सेन की दमदार एक्टिंग 

वेब सीरीज़ 'आर्या'

डायरेक्टर- राम मधवानी, संदीप मोदी, विनोद रावत

स्टार कास्ट- सुष्मिता सेन, चंद्रचूड़ सिंह, विकास कुमार, नमित दास, सिकंदर खेर, मनीष चौधरी, अंकुर भाटिया, माया साराओ

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म- डिज्नी हॉटस्टार

शैली- क्राइम-थ्रिलर

रेटिंग- 3.5/5

डिज्नी हॉटस्टार पर कुछ दिनों पहले रिलीज हुई वेब सीरीज़ 'स्पेशल ऑप्स' अभी लोगों के जहन से उतरी भी नहीं थी कि उसने दूसरी क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ दर्शकों के लिए पेश कर दी है। शुक्रवार को हॉटस्टार पर वेब सीरीज़ 'आर्या' रिलीज़ हुई है। सीरीज़ को तीन निर्देशकों राम मधवानी, संदीप मोदी और विनोद रावत ने मिलकर निर्देशित किया है।

सिनेमा से और खबरें

सुष्मिता सेन की वापसी

इसकी कहानी संदीप श्रीवास्तव और अनु चौधरी ने लिखी है और यह वेब सीरीज़ ‘पोनज़ा’ की आधिकारिक रीमेक है। अब आते है सीरीज़ के किरदारों पर जो कि इसकी जान है। एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और एक्टर चंद्रचूड़ सिंह ने वेब सीरीज़ 'आर्या' से न सिर्फ लंबे अरसे के बाद एक्टिंग की दुनिया में वापसी की है, बल्कि अपना डिजिटल डेब्यू भी किया है।
इसके अलावा चंद्रचूड़ सिंह, विकास कुमार, नमित दास, मनीष चौधरी, सिकंदर खेर के अलावा अन्य कई किरदार इस वेब सीरीज़ में हैं। सीरीज़ की कहानी 'आर्या' के ईर्द-गिर्द घूमती है और इसमें ड्रग डीलिंग और क्राइम को मुख्य रूप से दिखाया गया है।

'आर्या' की कहानी

कहानी की शुरुआत होती है एक परिवार से जिसमें तेज सरीन (चंद्रचूड़ सिंह), आर्या सरीन (सुष्मिता सेन) हैं और उनके तीन बच्चे आदि, वीर और आरू हैं। आर्या सरीन का परिवार ग़ैर क़ानूनी अफ़ीम और दवाओं का कारोबार करता है और इसमें उसका पति तेज सरीन, भाई संग्राम (अंकुर भाटिया) और दोस्त जवाहर (जवाहर) तीनों पार्टनर्स हैं।
संग्राम अफ़ीम के कारोबार से आगे बढ़कर हेरोइन का कारोबार करना चाहता है और इसके लिए वह शेखावत (मनीष चौधरी) की करोड़ों की हेरोइन चुरा लेता है। जवाहर संग्राम का समर्थन करता है, लेकिन तेज इसके ख़िलाफ़ है और वह अपने परिवार को लेकर इन सबसे दूर भी जाना चाहता है।
आर्या भी चाहती है कि यह धंधा छोड़कर दूर चली जाए ताकि इसका असर बच्चों पर न पड़े। इसी बीच कुछ ऐसा होता है कि संग्राम को पुलिस पकड़ लेती है और कोई गोली मारकर तेज की हत्या कर देता है। तेज की मौत के बाद आर्या को कई लोगों से पैसे लौटाने की धमकियाँ मिलने लगती है और दूसरी तरफ नारकोटिक्स विभाग का अफ़सर एसीपी ख़ान (विकास कुमार) भी उसके पीछे लग जाता है।
खुद को और अपने बच्चों को बचाने के लिए आर्या अपने घर के वफ़ादार आदमी दौलत (सिकंदर खेर) की मदद लेती है और इस कारोबार को संभालने के लिए आगे बढ़ती है।

क्या आर्या अपने बच्चों को बचा लेगी? तेज सरीन की हत्या कौन करता है क्या इसका पता लगा पायेगी आर्या? क्या वह इस धंधे में घुसकर बुरी तरह से फँस जाएगी?
यह सब जानने के लिए आपको वेब सीरीज़ ‘आर्या’ देखनी पड़ेगी। यह सीरीज़  9 एपिसोड की है और हर एक एपिसोड 50 मिनट का है।

निर्देशन

वेब सीरीज़ 'आर्या' का निर्देशन बखूबी किया गया है और इसमें भरपूर मात्रा में थ्रिल और रोमांच देखने को मिलेगा। इसका निर्देशन आपको खूब पसंद आयेगा क्योंकि किसी विदेशी सीरीज़ को इस अंदाज से बनाना ही अपने आप में काफी बड़ी बात है। सीरीज़ में कैमरा वर्क काफी अच्छा है। 

एक्टिंग

सुष्मिता सेन की वापसी दर्शकों के लिए बड़ा तोहफा है और इसके साथ ही उन्होंने इतनी अच्छी एक्टिंग की है कि उनपर से आपकी नजरें नहीं हटेंगी। चंद्रचूड़ सिंह ने भी वापसी की है और उनका रोल भले ही छोटा हो, लेकिन दमदार है। नमित दास, विकास कुमार और अंकुर त्यागी ने बखूबी अपने किरदार को निभाया है। सिकंदर खेर के हिस्से में भले ही कोई दमदार डायलॉग न हो, लेकिन उनकी एक्टिंग काफी बेहतरीन है। 
इस वेब सीरीज़ में कई सितारे हैं और उसमें से तीन बच्चे हैं वृति, विरेन और प्रत्यक्ष पंवार, उनका अभिनय भी आपको काफी पसंद आएगी। माया सराओ और मनीष चौधरी भी अपने-अपने रोल में शानदार हैं। फ्लोरा सैनी, जयंत कृपलानी, अलेक्स ओ नील, प्रियशा भारद्वाज और सभी ने काफी अच्छा अभिनय किया है। सीरीज़ के सभी किरदारों की अदाकारी से आप निराश बिल्कुल भी नहीं होंगे।  
वेब सीरीज़ 'आर्या' में सस्पेंस, क्राइम और थ्रिलर को काफी अच्छे से दिखाया गया है और सभी ने शानदार एक्टिंग भी की है। अन्य सीरीज़ के जैसे इसमें आपको गाली-गलौज नहीं मिलेगी और साथ ही हर एपिसोड आपको अंत तक बांधे रखेगा।
सबसे बड़ी बात यह है कि सुष्मिता सेन की वापसी, उनके ग्लैमरस लुक के साथ उनकी एक्टिंग कमाल की है। यह भी एक वजह है जिसके लिए आप वेब सीरीज़ 'आर्या' देख सकते हैं।
इसके अलावा बस थोड़ी सी जो कमी रह गई वह है इसकी कहानी,  जिसने शुरुआती एपिसोड में गति पकड़ने में काफी वक़्त लगाया। यह आपको धीमा लग सकता है। इस सीरीज़ को देखने के लिए आपको धैर्य रखना होगा।
वेब सीरीज 'आर्या' में संगीत कुछ खास नहीं है और बीच-बीच में जो कुछ कविताएं इसमें डाली गई है, लेकिन उससे आप कुछ खास रिलेट नहीं कर पाएंगे। डिज्नी हॉटस्टार को समझ आ गया है कि उनके दर्शकों को क्या पसंद आता है, इसलिए उन्होंने एक बार फिर अपने दर्शकों के लिए शानदार सीरीज़ पेश की है।
इसके अलावा सीरीज़ 'आर्या' का सेकेंड सीज़न भी आयेगा तो इसके लिए आप पहला सीज़न अभी देख लीजिए।

दीपाली श्रीवास्तव

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें