loader

शहीदों को भी नहीं बख़्स रहे फ़ेक न्यूज़ बनाने वाले!

मुसलिम लड़के ने हिंदू महिला का बलात्कार कर दिया। यह अफ़वाह सोशल मीडिया पर जमकर फ़ैलाई जा रही है। वायरल पोस्ट के मुताबिक़, राजस्थान में एक हिंदू महिला का बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। पीड़ित की मौत के बाद एक महिला वीडियो में मातम मनाती हुई दिखाई दे रही है। दावा किया जा रहा है कि यह महिला उस पीड़ित के परिवार की है, जिसकी एक मुसलिम लड़के ने बलात्कार के बाद हत्या कर दी। इसके साथ यह भी दावा किया जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने के बाद ये घटना हुई। 

वायरल हो रहे वीडियो के साथ एक पोस्ट में कहा गया कि पुलिस अपराधी के खिलाफ़ इसलिए कार्रवाई नहीं कर रही है, क्योंकि अपराधी एक मुसलिम है। कई लोगों ने फेसबुक और यूट्यूब पर इस वीडियो और इस पोस्ट को ख़ूब शेयर किया है।

क्या है वायरल वीडियो का सच? 

न्यूज़ 18 की न्यूज साइट पर 14 जून 2018 को एक ख़बर प्रकाशित की गई थी। जसमें मातम मना रही महिला को एक शहीद की पत्नी बताया गया। न्यूज़ 18 की ख़बर के मुताबिक़, वीडियो में रोती बिलख़ती महिला का नाम मंजू देवी है जो कि शहीद हंसराज की पत्नी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़, हंसराज गुर्जर जम्मू-कश्मीर के साम्बा ज़िले में चमलियाल पोस्ट एरिया के अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर गोलीबारी के दौरान शहीद हो गए थे।

न्यूज़ 18 पर प्रकाशित हुई ख़बर

इसके अलावा यहा ख़बर 14 जून 2018 को अंग्रेजी अख़बार हिंदुस्तान टाइम्स में भी प्रकाशित हुई थी। जिसमें लिखा गया था कि हंस राज 14 जून को अपने नवजात बच्चे की पूजा में शामिल होने के लिए अपने गाँव पहुंचने वाले थे। लेकिन, गोलीबारी में शहीद हो गए। हंसराज के पिता रामेश्वर गुर्जर को जब उनके बेटे की शहादत के बारे में पता चला तो घर पर सभी लोग का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

हिंदुस्तान टाइम्स पर प्रकाशित हुई ख़बर

अपनी राय बतायें

असत्य से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें