loader

'बुर्क़े में राम मंदिर का समर्थन कर रही मुसलिम महिला' का सच

बुर्क़ा पहने एक मुसलिम महिला राम मंदिर बनाने के लिए सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर में यह दावा किया जा रहा है। तस्वीर में दिख रहा है कि एक महिला के हाथ में तख्ती लिए खड़ी है, जिस पर लिखा है, ‘राम लल्ला हम आएँगे, मंदिर वहीं बनाएँगे’। इस तस्वीर में एक और महिला दिखाई दे रही है, जो पहली महिला के समर्थन में सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। 

इसी तस्वीर को दुबारा से फॅाटोशॅाप किया गया और उसकी तख्ती पर ‘जय श्री राम’लिख दिया गया। एक यूजर ने इस फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि मुसलिम महिलाएं राम मंदिर निर्माण के समर्थन में प्रदर्शन कर रही हैं। 

वायरल तस्वीर का सच 

केरल सरकार ने 1 जनवरी को महिला अधिकार को  लकेर ‘वीमेंस वॉल’ कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की कुछ फ़ेक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इस तस्वीर में एक महिला बुर्का पहने हुए है और उसके हाथ में तख्ती है जिस पर लिखा है, “ब्राह्मणवादी पितृसत्ता डाउन डाउन।”

इसे ट्वीट करते हुए बाॅलीवुड एक्ट्रेस कोयना मित्रा ने सबरीमाला मंदिर पर महिला अधिकार को लेकर बने 'वीमेंस वॉल' पर मुसलिम महिला की तस्वीर पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ये मंदिर में भजन करने जाएंगी?

मित्रा के ट्वीवीट के कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर बुर्का पहने हुए इसी महिला की फोटोशॉप की गई तमाम तस्वीरें वायरल होने लगी। 

अपनी राय बतायें

असत्य से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें