loader

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने रविवार देर रात ट्वीट कर संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि वह ठीक हैं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुए हैं। उन्होंने उन लोगों जो हाल में उनसे संपर्क में आए हैं, आग्रह किया कि वे सचेत रहें और ख़ुद को क्वारंटीन कर लें। 

रिपोर्टों के अनुसार येदियुरप्पा को मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती काराया गया है। येदियुरप्पा के आवासीय कार्यालय के कई कर्मी पिछले महीने ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तब से वह घर से काम कर रहे थे। बता दें कि येदियुरप्पा ने शुक्रवार को ही राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाक़ात की थी और उस बैठक में राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद थे। 

रविवार को ही देश के गृह मंत्री अमित शाह की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। शाह ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा, 'कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आये हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएँ।'

ताज़ा ख़बरें

तमिलनाडु के राज्यपाल संक्रमित

देश में संक्रमित होने वाले लोगों में गृह मंत्री अब तक के सबसे हाई प्रोफ़ाइल मंत्री या नेताओं में से एक हैं जिन्हें यह संक्रमण हुआ है। हालाँकि कई राज्यों के मंत्री भी संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। हाल में ही कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती हुईं उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी का रविवार को ही निधन हो गया। वह 62 साल की थीं। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

पिछले महीने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी संक्रमित हुए थे और कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद वह इससे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

कर्नाटक से और ख़बरें

एमपी के सीएम शिवराज भी संक्रमित

मंत्रियों और विधायकों के सबसे ज़्यादा संक्रमण के मामले मध्य प्रदेश से आए हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर उनके कैबिनेट सहयोगियों और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तक को अपनी चपेट में ले लिया है। सबसे पहले मंत्री अरविंद भदौरिया संक्रमित हुए थे, उसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान और फिर कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उसी दिन राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल और उनके ड्राइवर की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बाद में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद वीडी शर्मा भी कोरोना से संक्रमित हो गए।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें