loader
पानी में खड़ी गर्भवती हथिनी।

केरल: गर्भवती हथिनी और बच्चे की मौत के मामले में एक शख़्स गिरफ़्तार

केरल में गर्भवती हथिनी और उसके बच्चे की मौत के मामले में एक शख़्स को गिरफ़्तार किया गया है। हथिनी की मौत को लेकर देश भर में आक्रोश है और लोगों ने दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की मांग की है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि इस मामले में तीन संदिग्धों की पहचान कर ली गई है। मुख्यमंत्री ने वादा किया है कि इस मामले में न्याय होगा। 

पलक्कड़ जिले के पुलिस प्रमुख जी. सिवा विक्रम ने कहा, ‘जिस शख़्स की गिरफ़्तारी हुई है, वह रबड़ निकालने का काम करता है। बाक़ी लोगों की तलाश जारी है।’ 

ताज़ा ख़बरें

हथिनी और उसके बच्चे की मौत की यह घटना तब सामने आई थी जब हथिनी को बचाने की कोशिश करने वाली वन विभाग के अधिकारियों की टीम में शामिल एक व्यक्ति ने इस घटना के बारे में फ़ेसुबक पर लिखा। 

गर्भवती हथिनी पलक्कड़ जिले के जंगलों से खाने की तलाश में एक नजदीकी गांव में पहुंची थी। लेकिन कुछ लोगों ने अनानास के अंदर पटाखे भरकर ये अनानास उसे खाने के लिए दे दिए थे। हथिनी के मुंह में पटाखे फट गए और उसकी मौत हो गई थी। उसके पेट में जो बच्चा था, वह भी मर गया था। ये पटाखे स्थानीय लोगों द्वारा जंगली सुअरों से अपने खेतों की रक्षा के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। 

केरल से और ख़बरें

ट्विटर यूजर्स ने #RIPHumanity में ऐसी भावुक पोस्ट्स की हैं, जिनमें हथिनी अपने बच्चे से कह रही है कि इंसान हमें खाना देंगे और बच्चा कहता है कि इंसान अच्छे होते हैं। एक और पोस्ट में हथिनी बच्चे से कहती है कि मेरी ग़लती यह थी कि मैंने उन पर भरोसा किया, इस पर बच्चा पूछता है, ‘मां, मेरी क्या ग़लती थी।’

अपनी राय बतायें

केरल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें