loader

केरल में विमान हादसा, दो हिस्सों में टूटा, पायलट सहित 19 लोगों की मौत

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसा हो गया है। शुक्रवार शाम को एयर इंडिया का एक विमान रनवे पर फिसल गया। फिसलने के बाद विमान के दो टुकड़े हो गए। विमान में 190 लोग सवार थे। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है और 123 लोग घायल हैं। इनमें से 15 लोग बुरी तरह घायल हैं। विमान के पायलट और को-पायलट की भी मौत हो गई है। 

कोझिकोड में हवाई अड्डे पर लगातार बारिश हो रही थी, माना जा रहा है कि इसी कारण रनवे पर विमान फिसल गया। इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान में आग नहीं लगी है। विमान संख्या IX 344 दुबई से कोझिकोड आ रहा था। यह विमान वंदे भारत मिशन का हिस्सा था। वंदे भारत मिशन के तहत लॉकडाउन के कारण विदेशों मे फंसे भारतीयों को स्वदेश लाया जा रहा है। 

ताज़ा ख़बरें

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ट्वीट कर कहा है कि पुलिस और फ़ायर फ़ोर्स को तुरंत एक्शन लेने और अधिकारियों से बचाव कार्यों और मेडिकल सपोर्ट की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। एनडीआरएफ़ की टीम मौक़े पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्यों में जुट गई है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है और इस बारे में मुख्यमंत्री विजयन से बात की है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि वह इस घटना से बेहद दुखी हैं। शाह ने कहा कि एनडीआरएफ़ को बचाव कार्यों में जुटने के निर्देश दे दिए गए हैं। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। राहुल केरल के वायनाड से कांग्रेस के सांसद हैं। 

अपनी राय बतायें

केरल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें