loader

देश माँग रहा अभिनंदन, बीजेपी कर रही वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग

देश के सभी राजनीतिक दल एक स्वर में एक साथ खड़े होकर पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने की माँग कर रहे हैं। साथ ही भारतीय पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लाने के लिए भी देश भर से लोग अपनी आवाज़ उठा रहे हैं। कांग्रेस ने इसे देखते हुए अपनी बेहद अहम कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को रद्द कर दिया है। लेकिन बीजेपी आज 12.00 बजे से दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ़्रेंस करने की तैयारी में जुटी है।

बीजेपी की ओर से दावा किया गया है कि थोड़ी ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ़्रेंस करेंगे। बताया गया है कि मोदी देशभर में 15,000 जगहों से पार्टी कार्यकर्ताओं, वॉलंटियर्स और समर्थकों के साथ सीधा संवाद करेंगे। बीजेपी की ओर से कहा गया है कि लोग इस बारे में अपने सुझाव और सवाल हैशटैग #MeraBoothSabseMazboot के साथ साझा कर सकते हैं। देश में चारों ओर लोग जब अभिनंदन को वापस लाने की बात कह रहे हैं और पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के कारण ग़म और ग़ुस्से में हैं तो बीजेपी पूरी तरह चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। 

यह पहला मौक़ा नहीं है जब बीजेपी राष्ट्रीय संकट के समय भी चुनाव प्रचार से बाज़ नहीं आ रही है। पुलवामा हमले में 40 से ज़्यादा जवानों की शहादत वाले दिन जब देशवासी दु:खी और आक्रोशित थे, उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड स्थित जिम कॉर्बेट पार्क में डिस्कवरी चैनल के लिए फ़ोटो शूट करवाने के बाद एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। 
ख़ास ख़बरें
हमले के ही दिन शाम को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक में एक रैली को संबोधित कर रहे थे और बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी रात को इलाहाबाद में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में नाच-गाना कर रहे थे।
पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस ने अपने सभी कार्यक्रम दो दिन के लिए रद्द कर दिए थे। हालाँकि बीजेपी ने भी कहा था कि पार्टी और सरकार जवानों की शहादत के शोक में सभी कार्यक्रम रद्द करती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

जारी रहे मोदी, शाह के कार्यक्रम

पुलवामा हमले के अगले दिन यानी 15 फ़रवरी को प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करने पहुँचे। 15 फ़रवरी को ही प्रधानमंत्री ने झाँसी में रैली की। इसके बाद भी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यक्रम रद्द नहीं किए और लगातार रैलियाँ करते रहे। दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम भी चलते रहे। 

23 फ़रवरी को अंग्रेजी अख़बार टेलीग्राफ़ ने इस पर तंज कसते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी पुलवामा हमले के बाद एक दिन भी नहीं रुके और 10 दिन तक लगातार ठहाके लगाते और अलग-अलग कपड़ों में दिखाई दिए। 

पुलवामा हमले के 13 दिन बाद 26 फ़रवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों पर बम गिराए थे। बीजेपी और न्यूज़ चैनलों की ओर से इसे दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दिया गया। 

सर्जिकल स्ट्राइक पर भी माँग लिए वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्ट्राइक के दस घंटे बाद ही राजस्थान के चूरू की अपनी सभा में इसके नाम पर अपने लिए खुलकर वोट माँग लिए। इस रैली में मंच पर पुलवामा में शहीद हुए जवानों की फ़ोटो  लगाई गई थी। इस रैली में मोदी ने लोगों से कहा, ‘आपने दिल्ली में एक मज़बूत सरकार बनाई है, जिसका दम आज दिख रहा है। आपका वोट बीजेपी को और अधिक मज़बूती देगा।’ इस तरह, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इरादे साफ़-साफ़ जता दिए कि नज़दीक आ चुके आम चुनाव में वह और उनकी पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक को बड़े पैमाने पर भुनाएगी और उसके नाम पर वोट माँगेगी। 

भारत की कार्रवाई पर 27 फ़रवरी को पाकिस्तान ने जवाबी पलटवार किया और भारत के विंग कमांडर अभिनंदन को अपने कब्जे में ले लिया। सोशल मीडिया पर अभिनंदन को वापस लाने की जोरदार माँग उठी। लेकिन प्रधानमंत्री खेलो इंडिया ऐप लाँच करने में व्यस्त रहे। अभिनंदन को वापस लाने की माँग उठते ही कांग्रेस ने 28 फ़रवरी को होने वाली अपनी बेहद अहम वर्किंग कमेटी की बैठक को रद्द कर दिया। 
सम्बंधित खबरें
अब बीजेपी की ओर से जो वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग की जा रही है, उसे लेकर सोशल मीडिया में उसकी जमकर आलोचना की जा रही है। वरिष्ठ पत्रकार अभिसार शर्मा ने कहा है कि यह पार्टी इतनी संवेदनहीन कैसे हो सकती है? पुलवामा हमले के अगले दिन भी अमित शाह शहादत के नाम पर वोट माँग रहे थे और मोदी जी झाँसी में वोट माँग रहे थे। फिर कॉर्बेट में फ़ोटोशूट। फिर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जश्न? 
people demand on social media bring back abhinandan bjp on election mode - Satya Hindi
इंजीनियर प्रवीण यादव कहते हैं कि यह बेशर्मों की टोली है। 
people demand on social media bring back abhinandan bjp on election mode - Satya Hindi
ज्ञानेंद्र दीक्षित नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि जरा विंग कमांडर अभिनंदन जी के लिए भी सोच लें मोदी जी तो आभार होगा। 
people demand on social media bring back abhinandan bjp on election mode - Satya Hindi
अविनाश राजपूत नाम के ट्विटर यूज़र ने लिखा कि बीजेपी को देश से कुछ लेना-देना नही है, बस चुनाव जीतना ही सिर्फ़ एकमात्र मक़सद बच गया है। 
people demand on social media bring back abhinandan bjp on election mode - Satya Hindi
सिराज सालेह ने ट्वीट किया कि जांबाज अभिनन्दन सर को किसी भी क़ीमत पर वापस लाओ साहेब, उनकी माॅ कैसे सो पाएगी। 
people demand on social media bring back abhinandan bjp on election mode - Satya Hindi
चुरमुरी नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि जब पुलवामा हुआ तो प्रधानमंत्री ख़ुशी-ख़ुशी से फ़िल्म की शूटिंग करवा रहे थे। अब जब पाकिस्तान को जवाब देने का समय है तो प्रधानमंत्री दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ़्रेंस करके गिनीज़ बुक में नाम दर्ज कराना चाहते हैं। 
people demand on social media bring back abhinandan bjp on election mode - Satya Hindi
यश नाम के ट्विटर यूज़र ने लिखा कि भाजपा वालों थोड़ी भी अगर शर्म बची हो तुम में तो पहले देश के बारे में सोचो। देश के हालात इतने गम्भीर हैं और मोदी दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ़्रेंस करने जा रहे हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

सोशल मीडिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें