loader
पीएम मोदी के साथ महंत नृत्य गोपाल दास।

महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, पीएम मोदी के साथ साझा किया था मंच

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की ख़बर इसलिए बेहद गंभीर है क्योंकि 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिरकत की थी। महंत नृत्य गोपाल दास और मोदी एक ही मंच पर थे। ऐसे में दिल्ली तक खलबली मच गई है। हैरानी की बात है कि महंत नृत्य गोपाल दास ने मास्क भी नहीं पहना था। 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी इस मंच पर मौजूद थे। ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से मोदी, मोहन भागवत को भी क्वारेंटीन होना पड़ेगा और कोरोना का टेस्ट भी कराना होगा। 

ऑक्सीजन सपोर्ट पर महंत

बुधवार रात को नृत्य गोपाल दास की तबियत अचानक बिगड़ी और डॉक्टरों को बुलाया गया। नृत्य गोपाल दास इन दिनों कृष्ण जन्माष्टमी के आयोजन में शामिल होने के लिए हर वर्ष की तरह मथुरा पहुंचे थे। मथुरा से मिली जानकारी के मुताबिक़, नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक़्क़त हुई जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है। मथुरा में मौजूद डॉक्टरों द्वारा शुरुआती इलाज के बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल, गुड़गांव शिफ़्ट किया जा रहा है।  

योगी ने जाना हाल

मथुरा में मंहत नृत्य गोपाल दास की तबियत खराब होने की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां के जिलाधिकारी को फोन कर तुरंत मेडिकल टीम भेजने को कहा और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। योगी ने जाने-माने चिकित्सक डॉ. नरेश त्रेहन से संपर्क कर उनसे महंत के इलाज की व्यवस्था मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों की देखरेख में करने को कहा। मथुरा के जिलाधिकारी को हर पल की रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। 

ताज़ा ख़बरें

बड़ी तादाद में लोगों के संपर्क में थे महंत 

महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन लोगों को अलर्ट किया जाएगा जो बीते दिनों उनके संपर्क में आए थे। अयोध्या में पांच अगस्त को भूमि पूजन के सिलसिले में महंत नृत्य गोपाल दास देश की तमाम बड़ी हस्तियों के संपर्क में आए थे। इनमें से कई ने महंत से आशीर्वाद लिया था और उनसे व्यक्तिगत भेंट भी की थी। महंत के कोराना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन सबकी जांच होगी। 

लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों का कहना है कि हालांकि अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान पर्याप्त सतर्कता बरती गयी थी और जांच के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया था। महंत के साथ अयोध्या से मथुरा के लिए मणिराम छावनी के दर्जनों संत व अन्य लोग गए थे। मथुरा में भी महंत ने तमाम लोगों से भेंट की थी और मंदिर में पूजा-अर्चना भी की थी।

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

भूमि पूजन कार्यक्रम से ठीक पहले अयोध्या में मंदिर के एक पुजारी और मंदिर की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद से ही यह आशंका जताई जा रही थी कि इस इलाक़े में कोरोना का संक्रमण बहुत ज़्यादा है। हालांकि उसके बाद प्रशासन ने तमाम एहतियात के बीच भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न कराया। लेकिन अब महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कई लोगों को क्वारेंटीन होना पड़ेगा और कोरोना का टेस्ट भी कराना होगा।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
कुमार तथागत

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें