loader

ब्रिटेन के बर्मिंघम में छुरेबाजी की एक साथ कई घटनाएं, क्या यह आतंकवादी हमला है?

ब्रिटेन के दूसरे सबसे बड़े शहर बर्मिंघम में एक साथ कई जगहों पर छुरेबाजी की घटनाएं हुई हैं। स्थानीय पुलिस ने इस मामले की पुष्टि की है, पर इसमें घायलों की संख्या नहीं बताई है। एक साथ कई जगहों पर इस तरह की छुरेबाजी की वारदात को आतंकवादी हमला से जोड़ कर देखा जा सकता है, पर इस मुद्दे पर अभी कोई कुछ नहीं कह रहा है। 
वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने एक बयान में कहा है, 'हम इसकी पुष्टि करते हैं कि शनिवार की रात 12.30 पर हमें बर्मिंघम सिटी सेंटर में चाकूबाजी की रिपोर्ट मिली। छुरेबाजी की कई घटनाएं एक साथ हुईं हैं और इसे एक बड़ी घटना घोषित कर दिया गया है।' 

पुलिस ने की पुष्टि

इसी बयान में कहा गया है, 'हमें इसकी ख़बर है कि कई लोग घायल हो गए हैं, पर फ़िलहाल हम यह बताने की स्थिति में नहीं है कितने लोग घायल हुए हैं और कितने घायल हुए हैं।' 

सभी आपातकालीन सेवाओं से जुड़े लोग घटनास्थल पर पहुँच चुके हैं। 

ब्रिटेन के मीडिया में दिखाया जा रहा है कि शहर के बड़े हिस्से को घेर दिया गया है और फोरेंसिक सूट पहने हुए पुलिस अधिकारी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। 

मिडलैंड्स पुलिस ने कहा है कि मामले की जाँच चल रही है और अभी इस बारे में विस्तार से कुछ कहना मुश्किल है, पर मामले की जाँच सभी कोणों से की जा जा रही है। 
कुछ साल पहले लंदन के टावर ब्रिज के पास इस तरह की छुरेबाजी की घटना हुई थी। इसी तरह चीन के शिनजियांग प्रांत में राजधानी कासगर समेत कई जगहों पर छुरेबाजी की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं। चीन सरकार ने उन वारदातों को आतंकवादी घटना कहा था और उसके लिए उइगुर अलगाववादियों को ज़िम्मेदार ठहराया था। 

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें