loader

बिहार: ग्राफिक्स से समझिए, पहले चरण में मज़बूत कौन

बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में पहले चरण में 16 ज़िलों की 71 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। ग्राफ़िक्स से समझिए, महागठबंधन और एनडीए, किसका पलड़ा भारी है और किन चर्चित उम्मीदवारों कि किस्मत दाँव पर है। बीजेपी और जेडीयू गठबंधन में हैं तो आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन में। एलजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है। हालाँकि एलजेपी कह रही है कि वह नीतीश के ख़िलाफ़ है लेकिन बीजेपी के ख़िलाफ़ नहीं। एलजेपी ने पहले चरण में जेडीयू के सभी प्रत्याशियों के ख़िलाफ़ प्रत्याशी उतारे हैं। 
bihar assembly election first phase polling data - Satya Hindi

जानिए 2015 में किसने कितनी सीटें जीती थीं

इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू गठबंधन में हैं लेकिन 2015 के चुनाव में जेडीयू, आरजेडी व कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल था। तब नतीजे अलग आए थे और आरजेडी ने जेडीयू के मुक़ाबले ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन किया था। 

bihar assembly election first phase polling data - Satya Hindi

जानिए किन चर्चित उम्मीदवारों की किस्मत दाँव पर

bihar assembly election first phase polling data - Satya Hindi
bihar assembly election first phase polling data - Satya Hindi
bihar assembly election first phase polling data - Satya Hindi
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें