loader
(फ़ाइल फ़ोटो)

प्रज्ञा बोलीं- किसान आंदोलन में ‘शाहीन बाग़’ वाले

अटपटे और विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाली भोपाल से बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने किसान आंदोलन को लेकर फिर एक विवादित बयान दिया है। प्रज्ञा सिंह ने कहा है, ‘किसान आंदोलन के पीछे किसान नहीं, बल्कि किसानों के वेश में वामपंथी और कांग्रेसी लोग छिपे हुए हैं। ये लोग देश विरोधी हैं और ऐसे लोगों को सज़ा मिलना चाहिए। बिना देर किये इन्हें जेल में डाल देना चाहिए।’

प्रज्ञा सिंह ठाकुर शनिवार को भोपाल संसदीय क्षेत्र के महत्वपूर्ण हिस्से सीहोर विधानसभा क्षेत्र में राजपूत समाज के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुँची थीं। यहाँ एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर देश विरोधी लोग इकट्ठा हो रहे हैं।

ख़ास ख़बरें

भोपाल सांसद यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने आगे कहा, ‘किसान आंदोलन में वही चेहरे एक बार फिर सामने आये हैं, जो शाहीन बाग़ में भी देखे गये थे।’

प्रज्ञा सिंह ने कहा, ‘देश विरोधी लोगों को एकत्र करके किसानों को भ्रमित किया जा रहा है। यह लोग हमेशा देश के विरुद्ध खड़े होते हैं। राष्ट्रघात कर रहे ऐसे लोगों को जेल में डाल देना चाहिए।’

ममता बनर्जी पर जमकर बरसीं साध्वी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं पर हमले को लेकर प्रज्ञा सिंह ठाकुर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर बरसीं। उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी को पागल कहा। साथ ही यह भी बोलीं कि ‘उन्हें (ममता बनर्जी को) समझ में आ गया है कि यह भारत है। बंगाल में हिन्दुओं का शासन आयेगा। वे तिलमिला और बौखला गई हैं। बंगाल को भारत से अलग करने का प्रयास कर रही हैं।’

प्रज्ञा सिंह ने कहा, ‘ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के कुप्रयास सफल नहीं होंगे। भाजपा डरने वाली नहीं है। हम डटकर मुक़ाबला करेंगे। भारत को हिन्दू राष्ट्र बनायेंगे।’

उन्होंने कहा, 

जनसंख्या नियंत्रण क़ानून उन लोगों पर लागू होना चाहिए जो देश में राष्ट्रविरोधी गतिविधियाँ करते हैं और जिन्हें देश विरोधी गतिविधियों के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है। राष्ट्रधर्म का पालन करने वालों को इस क़ानून से छूट दी जानी चाहिए।


प्रज्ञा सिंह ठाकुर, बीजेपी सांसद

प्रज्ञा सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को उनका नाम लिये बिना निशाने पर लिया और कहा, ‘जो लोग देश को अपमानित करते हैं, भगवाधारियों को आतंकवादी क़रार देते हैं - वे क्षत्रिय नहीं हो सकते। जो लोग हिन्दुत्व और भगवा को अपमानित करते हैं, ऐसे लोगों को राजा नहीं कहना चाहिए।’

sadhvi pragya controvrsial statement, says shaheen bagh behind farmers protest - Satya Hindi

गोडसे पर बोल चर्चा में रही थीं

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचार के वक़्त प्रज्ञा सिंह ने नाथूराम गोडसे की जमकर तारीफ़ की थी। इस पर बीजेपी की चौतरफ़ा आलोचना हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रज्ञा के गोडसे की पैरवी वाले बयान पर नाराज़गी जताई थी। 

बीजेपी खेमे में बेचैनी बढ़ी

किसानों द्वारा अपनी माँगों को लेकर किये जा रहे देशव्यापी आंदोलन के ज़ोर पकड़ने से केन्द्र की सरकार ख़ासी चिंतित है। आंदोलनकारियों को मनाने के प्रयास केन्द्र द्वारा लगातार किये जा रहे हैं। बेहद संवेदनशील मसले पर प्रज्ञा सिंह के ताज़ा बयान ने बीजेपी खेमे में बेचैनी बढ़ा दी है।

देश के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश से ही आते हैं। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के मार्गदर्शन में तोमर तमाम प्रयासों में जुटे हुए हैं। तमाम कोशिशों के बीच बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह के बयान से भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल और बेचैनी बढ़ने को स्वभाविक बताया जा रहा है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें