loader

अश्लील फ़िल्म रैकेट: कुंद्रा को 14 दिन की जेल, शर्लिन चोपड़ा को राहत

अश्लील फ़िल्म रैकेट मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अदालत ने मंगलवार को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इधर इसी मामले में मुंबई पुलिस द्वारा जारी समन के मामले बॉम्बे हाई कोर्ट ने अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा को राहत दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस को आदेश दिए हैं कि शर्लिन चोपड़ा के साथ ही अभिनेत्री पूनम पांडे के ख़िलाफ़ 20 सिंतबर तक कोई भी ठोस कारवाई नहीं की जाए। 

मुंबई क्राइम ब्रांच ने फ़िल्म अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा को मंगलवार को मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल के सामने हाजिर होने के लिए समन भेजा था। लेकिन इससे पहले ही शर्लिन चोपड़ा ने अपनी गिरफ्तारी के डर से बॉम्बे हाई कोर्ट में अग्रिम ज़मानत की याचिका दाखिल की है।

ताज़ा ख़बरें

कुछ दिन पहले ही राज कुंद्रा केस में शर्लिन चोपड़ा ने एक सनसनीखेज खुलासा किया था कि राज कुंद्रा की एक ऐसी भी कंपनी है जो मॉडल्स के लिए ऐप बनाती है। शर्लिन चोपड़ा ने यह दावा एक वीडियो जारी करके किया था। बस उसी के बाद से मुंबई क्राइम ब्रांच शर्लिन चोपड़ा से पूछताछ कर यह पता लगाना चाहती है कि आख़िर राज कुंद्रा की वह कौन सी कंपनी है जो नए मॉडल्स के लिए ऐप बनाती है। यही कारण है कि क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने शर्लिन चोपड़ा को अश्लील फ़िल्म रैकेट केस में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था।

शर्लिन चोपड़ा ने राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद जो वीडियो जारी किया था उसमें उन्होंने कहा था कि वह पहली शख्स थीं, जिन्होंने इस मामले को उजागर किया था। शर्लिन ने इस वीडियो मैसेज में यह भी बताया था कि उन्होंने मार्च 2021 में महाराष्ट्र साइबर सेल के पास अपना बयान दर्ज कराया था। वीडियो में शर्लिन ने कहा था कि पिछले कई दिनों से कुछ पत्रकार मुझसे राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद मेरी राय जानना चाह रहे हैं तो मैं सभी को बताना चाहती हूँ कि साइबर सेल के सामने सबसे पहले मैंने ही अपना बयान दर्ज कराया था। फ़िलहाल यह मामला अदालत में चल रहा है इसलिए मैं इसपर ज़्यादा कुछ नहीं बोल सकती।

Raj kundra sent to 14 day judicial custody in obscene film racket case - Satya Hindi

उधर अश्लील रैकेट मामले में गिरफ्तार किए गए राज कुंद्रा की पुलिस हिरासत मंगलवार को ख़त्म हो रही है। क्राइम ब्रांच के एक बड़े अधिकारी ने दावा किया है कि राज कुंद्रा इस मामले में जाँच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और इसीलिए पुलिस हिरासत की मांग कोर्ट में रखी गई। हालाँकि पुलिस की यह मांग भी ठुकरा दी गई और अब 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इसके अलावा उनसे और भी कई मामलों में जाँच की जानी बाक़ी है। 

कुंद्रा ने अपनी जमानत याचिका में दलील दी थी कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने उन्हें अवैध तरीक़े से गिरफ्तार किया था जबकि वह जाँच में सहयोग करने के लिए तैयार थे।

इस बीच गुजरात के एक व्यापारी ने राज कुंद्रा पर तीन लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। हिरेन परमार नाम के इस गुजराती व्यापारी ने राज कुंद्रा के ख़िलाफ़ फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। ऑनलाइन दर्ज कराई गई इस शिकायत में व्यापारी ने आरोप लगाया है कि राज कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्री ने उन्हें ऑनलाइन क्रिकेट गेम का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का वादा किया था। उन्होंने तीन लाख रुपए निवेश किए थे लेकिन कुंद्रा की कंपनी ने वादा पूरा नहीं किया। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें
बता दें कि मुंबई पुलिस ने अब तक राज कुंद्रा सहित 10 लोगों को अश्लील फ़िल्मों के निर्माण में शामिल होने और उन्हें मोबाइल ऐप के माध्यम से प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसी साल फ़रवरी में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया था। राज कुंद्रा पर आरोप है कि उन्होंने लंदन की एक कंपनी के साथ मिलकर अश्लील फ़िल्मों को बनाने का कारोबार शुरू किया था जो एक मोबाइल ऐप के माध्यम से अश्लील फ़िल्मों का प्रसारण किया करता था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें