loader

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 0 / 250

BJP
0
AAP
0
CONG
0
OTH
0
फ़ोटो क्रेडिट- @TheShilpaShetty

मुंबई: कोर्ट ने राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने मंगलवार को मुंबई की किला कोर्ट अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें शुक्रवार तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार रात को गिरफ़्तार कर लिया था। बताया जा रहा है कि इससे पहले क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा से कई घंटे तक पूछताछ की थी। 

क्या है मामला?

दरअसल, इसी साल फरवरी में मुंबई क्राइम ब्रांच ने वेब सीरीज के नाम पर अश्लील फिल्में बनाने के रैकेट का भंडाफोड़ किया था जिसमें गहना वशिष्ठ नाम की मॉडल की गिरफ्तारी हुई थी। इसी मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने गुजरात के सूरत से तनवीर हाशमी को गिरफ्तार किया था। 

ताज़ा ख़बरें

तनवीर हाशमी ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि वह अश्लील फिल्मों को मोबाइल एप्स पर अपलोड करने का काम किया करता था। तनवीर से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने उमेश कामत नाम के शख्स के बारे में जानकारी दी। इसके बाद इसी मामले में उमेश कामत को भी गिरफ्तार किया गया था। 

दरअसल, उमेश कामत राज कुंद्रा की कंपनी में बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर काम कर रहा था। उमेश की गिरफ़्तारी के बाद राज कुंद्रा भी सवालों के घेरे में आये थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने उस वक्त खुलासा किया था कि वेब सीरीज के नाम पर अश्लील फिल्में बनाने का यह रैकेट देश-विदेश तक फैला हुआ है। 

उमेश कामत ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को जानकारी दी थी कि इस तरह की अश्लील फिल्मों की अपलोडिंग की जानकारी राज कुंद्रा को थी। लेकिन तब पक्के सुबूत नहीं होने के चलते राज कुंद्रा को पुलिस गिरफ़्तार नहीं कर सकी थी।

क़ुबूल किया अपराध 

मुंबई क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। राज कुंद्रा से जब अश्लील फिल्मों को बनाने और फिर उन्हें एप्स पर अपलोड करने के बारे में पूछा गया तो पहले तो कुंद्रा ने इससे इनकार किया लेकिन कड़ाई से पूछताछ के बाद उन्होंने इस रैकेट में शामिल होने की बात क़ुबूल कर ली। कुंद्रा के इसी क़ुबुलनामे के बाद उनकी गिरफ़्तारी हो गयी। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें

विवादों में रहे हैं कुंद्रा

यह पहला मौका नहीं है जब राज कुंद्रा विवादों में आये हैं। इससे पहले भी कई बार कुंद्रा विवादों में घिर चुके हैं। इससे पहले मॉडल पूनम पांडे ने राज कुंद्रा पर आरोप लगाया था कि कुंद्रा ने उनके फ़ोटो के साथ छेड़छाड़ करके उनका गलत इस्तेमाल किया है। पूनम पांडे ने कुंद्रा और उनके सहयोगी के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में एक केस भी दायर किया था। 

हालांकि राज कुंद्रा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। राज कुंद्रा ने उस समय दावा किया था कि जिस कंपनी पर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा है वो कंपनी उन्होंने छोड़ दी है। लेकिन मुंबई क्राइम ब्रांच ने उसी केस में सुबूत हासिल करते हुए कुंद्रा की गिरफ्तारी की है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें