loader

केजरीवाल ने सिद्धू की तारीफ कर कांग्रेस पर साधा निशाना, उठ रहे हैं सवाल

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने जिस तरह नवजोत सिंह सिद्धू की मंगलवार को जम कर तारीफ की, उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पंजाब कांग्रेस प्रमुख सिद्धू जिस तरह अपनी ही सरकार पर लगातार हमले बोल रहे हैं और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर खुले आम हमले कर रहे हैं, उस परिप्रेक्ष्य में केजरीवाल की उनकी तारीफ से सवाल उठना स्वाभाविक है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'वह जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस उन्हें दबाने पर तुली है।'

केजरीवाल ने कहा 

सिद्धू ने मंच पर जो कहा, मैं उनकी बहादुरी की सराहना करता हूँ। चन्नी कह रहे थे कि 'मैंने राज्य में रेत माफ़िया को ख़त्म कर दिया है और रेत की कीमतें 5 रुपये प्रति किलो तक कम कर दी हैं। इस पर तुरंत, सिद्धू ने कहा था कि 'नहीं ... यह झूठ है, यह दर अभी भी 20 रुपए है।


अरविंद केजरीवाल, नेता, आम आदमी पार्टी

सिद्धू पर निगाहें, कांग्रेस पर निशाना?

केजरीवाल ने कहा, "सिद्धू ने खुद कहा कि चन्नी जो भी वादे कर रहे हैं, वे झूठे हैं। पहले कैप्टन साहब (पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह) और अब चन्नी साहब उन पर दबाव बना रहे हैं। सिद्धूजी अपने सिद्धांतों पर टिके रहकर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।"  

ख़ास ख़बरें
केजरीवाल ने सिद्धू की तारीफ करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस पंजाब में 2017 के चुनावी वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। याद दिला दें कि यही बात सिद्धू तत्कालीन मुख्यमंत्री अमरिंदर  सिंह  के बारे में कहा करते थे, जो उनकी ही पार्टी की सरकार के मुख्यमंत्री थे। 

राजनीतिक कानाफूसी!

केजरीवाल ने जिस तरह सिद्धू की सार्वजनिक रूप से तारीफ की है, उससे राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

इससे पहले उस समय अफवाहें उड़ी थीं जब कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू को 'अवसरवादी' बताते हुए कहा था कि वह 'आप' में शामिल हो सकते हैं।

रेत पर राजनीति!

बता दें कि सिद्धू सोमवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ लुधियाना में आयोजित कांग्रेस के एक कार्यक्रम में थे। यहाँ उन्होंने रेत की क़ीमतों का मुद्दा उठाया और कहा कि रेत को फ्री करने की बात ज़रूर हुई है, लेकिन रेत आज भी 3400 रुपये प्रति ट्राली की दर से मिल रही है।

इस पर सिद्धू ने कहा कि वह इस्तीफ़ा दे देंगे, लेकिन 1000 रुपये से ऊपर रेत की ट्राली नहीं बिकने देंगे। इसके बाद बारी आई चन्नी की और उन्होंने कहा कि पहले जो रेत 22 रुपये प्रति स्क्वायर फ़ीट बिक रही थी और मुझसे कहा जाता था कि तुम इसे सस्ता नहीं कर सकते क्योंकि इसमें बड़े लोग शामिल हैं, लेकिन मैंने रेत का रेट साढ़े पाँच रुपये प्रति स्क्वायर फ़ीट कर दिया। 

मुख्यमंत्री ने सिद्धू को जवाब देते हुए कहा कि रेत साढ़े चार गुना सस्ता कर दी है क्योंकि उनकी सोच साफ है और नीयत नेक है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें