loader

होशियारपुर बलात्कार कांड : बीजेपी ने राहुल पर किया ज़ोरदार हमला

हाथरस गैंगरेप केस के बाद इसी तरह का एक और मामला राजनीति के केंद्र में आ गया है। इस पर भी घात-प्रतिघात और आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं और राजनीतिक दल बिल्कुल संवेदनहीन होकर एक-दूसरे पर चोट कर रहे हैं।
पंजाब के होशियारपुर में बिहारी प्रवासी मज़दूर की 6 साल की बच्ची से बलात्कार और उसके बाद उसकी हत्या ने भारतीय जनता पार्टी को एक मौका दे दिया है कि वह कांग्रेस पार्टी और उसके बड़े नेताओं पर हमले करे। पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नज़दीक समझे जाते हैं।
ख़ास ख़बरें

निशाने पर राहुल

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा है कि वह 'राजनीतिक पर्यटन' बंद करें और पंजाब जाकर 'महिला के ख़िलाफ़ हुए अपराध का संज्ञान लें'।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी 'चुनिंदा मुद्दों पर क्रोध जताने' और 'ट्वीट करने के लिए' कांग्रेस पर हमला किया और पूछा कि राहुल गांधी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं।
जावड़ेकर ने कहा,

'न तो राहुल गांधी, न प्रियंका गांधी न ही सोनिया गांधी ने टांडा जाकर पीड़िता के परिजनों से मुलाक़ात की। वे अपनी पार्टी शासित राज्यों में महिलाओं पर होने वाले ज़ुर्म पर कोई ध्यान नहीं देते, पर हाथरस जाकर उन्होंने तसवीरें खिंचवाई।'


प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री

इसी तरह निर्मला सीतारमण ने सवाल किया, 'ये भाई-बहन वहां क्यों नहीं जाते हैं? उनकी कलई पूरी तरह खुल चुकी है, वे सब जगह तो जाते हैं पर यदि इस तरह का अपराध उन राज्यों में हो जहां उनकी सरकार है तो ये नहीं जाते। ट्वीट करने वाले राहुल गांधी ने एक शब्द नहीं कहा है।'

संवेदनहीन राजनीति

कांग्रेस पर यह हमला महत्वपूर्ण इसलिए है कि हाथरस गैंगरेप केस को कांग्रेस ने बड़ा मुद्दा बनाया था और राहुल व प्रियंका गांधी पीड़िता के परिजनों से मिलने गए थे। उसके पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने राहुल गांधी को रोकने की कोशिश की थी और उन्हें हिरासत में ले लिया था। इस कांड से जिस तरह योगी आदित्यनाथ सरकार निपटी थी, उस पर गंभीर सवाल उठे थे, पार्टी और सरकार की बदनामी हुई थी।
अब जबकि पंजाब में ऐसा ही कांड हुआ तो है कांग्रेस चुप है। जाह़िर है, ऐसे में बीजेपी को हमला करने का मौका मिल गया है। पर जिस तरह जावड़ेकर और सीतारमण राहुल से सवाल कर रहे हैं, उनसे भी सवाल किया जा सकता है कि क्या वे हाथरस गए थे, क्या उन्होंने ट्वीट किया था। अब वे शोर मचा रहे हैं, पर उस समय चुप क्यों थे।
दरअसल इन दोनों ही कांडों से यह साफ हो गया है कि राजनीतिक दल किसी भी मौके का सियासी फ़ायदा ही उठाना चाहते हैं। वे एक ही मुद्दे पर अलग-अलग समय में अलग-अलग मानदंड अपनाते हैं। यह कांग्रेस के साथ सच है और बीजेपी के साथ भी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें