loader

ट्विटर पर 'विराट कोहली कप्तानी छोड़ो' ट्रेंड क्यों किया?

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप मुक़ाबले में भले ही भारतीय टीम हार गई हो लेकिन विराट कोहली ने दिल जीत लिया! वह मैच के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म को बधाई देते और मुस्कराते नज़र आए। लेकिन इस तसवीर ने भारत में कई लोगों का दिल तोड़ दिया! वे भारत के मैच हारने और पाकिस्तान के जीतने के बाद से तो नाराज़ पहले ही थे, उन लोगों की रही-सही कसर उन तसवीरों ने पूरा कर दिया जिसमें विराट कोहली बाबर आज़म के साथ नज़र आए। 

पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 10 विकेट से हरा दिया है। इस मैच को लेकर दोनों ही मुल्कों में रोमांच चरम पर था और लोग देर रात तक टीवी सेटों से चिपके रहे। मैच का नतीजा आने के बाद भारत में जहां दर्शक निराश हुए, वहीं पाकिस्तान में जश्न मनाया गया। 

ताज़ा ख़बरें

हालाँकि भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन विराट कोहली ने ही किया। विराट ने 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। भारत ने पहले खेलते हुए सात विकेट खोकर 151 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 31 रन देकर 3 विकेट झटके। आख़िर में पाकिस्तान ने बिना विकेट गँवाए जीत दर्ज कर ली। 

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच में हमेशा जितनी कड़ी स्पर्धा खेल के मैदान में रहती है उससे ज़्यादा स्पर्धा दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच होती दिखती है। यही इस मैच में भी हुआ और इसके बाद भी ट्विटर पर हो रहा है।  

भारत की हार के बाद ट्विटर पर लोगों ने विराट कोहली को निशाने पर लिया। ऋषि राजपूत नाम के यूज़र ने विराट कोहला की दो तसवीरें साझा कर उनपर तंज कसे और 'विराट कोहली कप्तानी छोड़ो' हैशटैग चलाया। इस ट्वीट में एक तसवीर आईपीएल में हारने की बताई गई तो दूसरी तसवीर को पाकिस्तान टीम से हारने की बताई गई और यह जताने की कोशिश की गई कि इस हार के बाद विराट खुश थे। 

दीपा आर्य नाम के यूज़र ने विराट कोहली का मीम बनाकर ट्वीट किया, 'विराट कोहली आज जानबूझकर हारे क्योंकि वह नहीं चाहते कि भारत की जीत के बाद भारतीय पटाखे फोड़ें... ऐसे दिग्गज?'

ए 'इंडिया वाले' नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'हाल के दिनों में हमने 9 भारतीय सैनिकों और 2 जेसीओ को खो दिया है, ठीक है भारत एक मैच हार गया लेकिन यह ठीक नहीं है कि विराट कोहली ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के साथ जश्न मनाया।' 

हालाँकि, विराट कोहली की इस तसवीर की काफ़ी तारीफ़ भी हो रही है। कहा जा रहा है कि उन्होंने बेहतरीन खेल भावना का प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि खेल अपनी जगह है लेकिन खेल भावना भी दिखाई जानी चाहिए। 

नमल नाम के ट्विटर यूज़र ने लिखा है, 'इस पीढ़ी के दो बेहतरीन, विराट कोहली और बाबर आजम मैच के बाद चैट कर रहे हैं।'

वसीफ शेख नाम के यूज़र ने लिखा, 'एक तसवीर जिससे 1.75 अरब लोगों को तुरंत प्यार हो गया।'

क्रिकेट मैन2 नाम के यूज़र ने लिखा है, 'मैच के बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के प्रयासों की सराहना करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली- ये चीजें और ये पल क्रिकेट को और खूबसूरत बनाते हैं।'

बता दें कि इस मैच के बाद पत्रकारों से विराट कोहली ने कहा,‘हम ठीक से रणनीति पर अमल नहीं कर सके। यह ओस और पाकिस्तान के गेंदबाजों की वजह से हुआ। उन्होंने गेंद से शानदार शुरुआत की और 20 रन पर 3 विकेट गिरने से हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। हमें रन चाहिए थे लेकिन उन्होंने हमें कोई मौक़ा नहीं दिया।' इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यह टूर्नामेंट का सिर्फ़ पहला मैच है, आखिरी नहीं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।

अपनी राय बतायें

सोशल मीडिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें