loader

बीजेपी गिरफ़्तार भी कराएगी तो जेल से चुनाव जीतूँगी: ममता

ममता बनर्जी आरपार के मूड में हैं। बिल्कुल अमित शाह की पार्टी बीजेपी की तरह। तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को चुनौती दी कि बीजेपी उन्हें गिरफ़्तार भी कर लेगी तो वह जेल से ही यह सुनिश्चित करेंगी कि तृणमूल की जीत हो। इसके साथ ही वह बीजेपी पर जमकर बरसीं। वह एक बड़ी सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रही थीं। 

तृणमूल प्रमुख का यह तीखा हमला बधुवार को उस संदर्भ में आया है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों को ख़रीदने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को यह ग़लतफहमी है कि बीजेपी चुनाव जीत सकती है और राज्य की सत्ता में आ सकती है। 

ख़ास ख़बरें

ममता बनर्जी ने बीजेपी को 'झूठ का ढेर' और 'देश के लिए सबसे बड़ा अभिशाप' क़रार दिया। 'द इंडियन एक्सप्रेस' के अनुसार, ममता बनर्जी ने कहा, 'बीजेपी एक राजनीतिक पार्टी नहीं है, बल्कि झूठ का ढेर है। जब भी चुनाव आता है, वे टीएमसी नेताओं को डराने के लिए नारद (स्टिंग ऑपरेशन) और सारदा (घोटाला) का मुद्दा उठाते हैं।'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'लेकिन मैं उन्हें बहुत स्पष्ट रूप से बता दूँ, मैं बीजेपी या उसकी एजेंसियों से नहीं डरती। यदि उनमें हिम्मत है तो वे मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं और मुझे सलाखों के पीछे डाल सकते हैं। मैं जेल से चुनाव लड़ूँगी और टीएमसी की जीत सुनिश्चित करूँगी।'

बीजेपी और तृणमूल एक-दूसरे के ख़िलाफ़ तीखी आलोचना करती रही हैं। इसका कारण यह है कि बीजेपी राज्य की सत्ता में अपनी पैठ बनानी चाहती है। इसके लिए बीजेपी राज्य में हिंदुओं की स्थिति का मुद्दा बना रही है। और तृणमूल को यह बर्दाश्त नहीं है।

हाल में राज्य में 'राजनीतिक हिंसा' भी बढ़ी है। इसको लेकर बीजेपी तृणमूल पर हमलावर रही है। जबकि तृणमूल का आरोप है कि बीजेपी के राज्य में आने से पहले ऐसे हालात नहीं थे। 

ममता बनर्जी आरोप लगाती रही हैं कि बीजेपी राज्य में नफ़रत का माहौल बनाना चाहती है। उनका इशारा साफ़ है कि वह बीजेपी पर हिंदू-मुसलमान कर वोटों के ध्रुवीकरण का आरोप लगा रही हैं।

tmc chief mamta banerjee dared bjp to arrest her ahead of wb polls - Satya Hindi

वैसे, बीजेपी और तृणमूल में विचारधारा अलग होने से खटास तो हमेशा से रही है लेकिन यह खटास और तब बढ़ गई जब पिछले लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के नेताओं ने एक-दूसरे के ख़िलाफ़ गंभीर आरोप लगाए थे। बाद में जब पश्चिम बंगाल में भी असम की तर्ज पर एनआरसी यानी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर लाने की बात गृह मंत्री अमित शाह ने कही तो दोनों तरफ़ से हमले और तेज़ हो गए। 

अमित शाह ने अवैध बाँग्लादेशियों का मुद्दा उछाला तो ममता बनर्जी की पार्टी ने कहा कि उनके राज्य की संस्कृति धार्मिक आधार पर बाँटने की नहीं रही है और लोग बीजेपी को खारिज कर देंगे। हालाँकि, इस बीच बीजेपी का राज्य में आधार मज़बूत होता हुआ जान पड़ता है। 

अब जब राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं तो फिर से ममता बनर्जी अपने स्वभाव के अनुरूप आक्रामक नज़र आ रही हैं। बीजेपी के नेता तो आक्रामक हैं ही। जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आएँगे, यह आक्रामकता, तीखे हमले वाली ऐसी बयानबाज़ी और बढ़ते जाने के आसार हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें