loader
फ़ोटो साभार: ट्विटर/वी मुरलीधरन/वीडियो ग्रैब

बंगाल- केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन के काफिले पर हमला, टीएमसी पर लगाया आरोप

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और बीजेपी नेता वी. मुरलीधरन ने दावा किया है कि उनके काफिले पर गुरुवार को हमला कर दिया गया। उन्होंने टीएमसी पर इस हमले का आरोप लगाया है। मंत्री ने हमले का दावा करते हुए वीडियो भी पोस्ट किया है। उन्होंने दावा किया है कि पश्चिम मिदनापुर ज़िले के पंचखुड़ी इलाक़े में स्थानीय लोगों द्वारा कथित रूप से हमला किया गया था। मंत्री ने दावा किया कि 'टीएमसी गुंडों' ने हमला किया। हालाँकि, उनको चोटें नहीं आई हैं।

मुरलीधरन ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया जिसमें कुछ लोगों को उस गाड़ी के काफिले पर लाठी और पत्थर फेंकते और कार का पीछा करते देखा जा सकता है। उन्होंने कहा है कि उनकी कार की पिछली खिड़की भी तोड़ दी गई है।

मुरलीधरन ने ट्वीट में आरोप लगाया है कि 'टीएमसी के गुंडों ने पश्चिम मिदनापुर में मेरे काफिले पर हमला किया, खिड़कियों को तोड़ा, निजी कर्मचारियों पर हमला किया। मेरी यात्रा को बीच में रोकना पड़ा।'

पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से तृणमूल कांग्रेस-भाजपा की झड़पें जारी हैं। चुनाव के बाद राज्य में हो रही हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री का दल राज्य में पहुँचा था। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में एक दल इन क्षेत्रों का दौरा कर रहा है। वी मुरलीधर भी उस मंत्रियों के दल में शामिल हैं और इसी को लेकर वह पश्चिम बंगाल में हैं। 

मुरलीधरन ने दावा किया कि जैसे ही वह इलाके में पहुँचे, लोगों के एक समूह ने उनके काफिले पर लाठियों और पत्थरों से हमला कर दिया। 

घटना के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुरलीधरन ने कहा, 'यह बंगाल की संस्कृति नहीं हो सकती। महिलाओं पर हमले हो रहे हैं। यह गुंडागर्दी के अलावा कुछ नहीं है। आज भी मेरे वाहन को निशाना बनाया गया। मैं इस संबंध में केंद्र को एक रिपोर्ट दूँगा।'

ताज़ा ख़बरें

'द इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के अनुसार, टीएमसी पश्चिम मिदनापुर के ज़िला अध्यक्ष अजीत मैती ने मंत्री के आरोपों का खंडन किया और कहा कि यह बीजेपी के ख़िलाफ़ लोगों द्वारा एक 'अचानक विरोध' था। उन्होंने कहा कि इसमें उनके कोई भी कार्यकर्ता शामिल नहीं थे। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी पश्चिमी मिदनापुर में तनाव पैदा कर रही है। 

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य में हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है।
ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, उसी क्षण से केंद्र से उनका टकराव शुरू हो गया। गृह मंत्रालय ने उन्हें कड़ी चिट्ठी लिख कर चुनाव नतीजों के बाद हुई हिंसा पर रिपोर्ट माँगी तो राज्यपाल ने शपथ ग्रहण समारोह में ही उन्हें हिंसा के लिए खरी खोटी सुनाई और सहकारी संघवाद पर चलने की नसीहत दे दी।
पश्चिम बंगाल से और ख़बरें

लेकिन उनकी इस नसीहत के कुछ घंटों के अंदर ही केंद्र सरकार ने एक दूसरी चिट्ठी पश्चिम बंगाल सरकार को भेज दी। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हिंसा पर कड़ा रुख अपनाते हुए पूछा कि चुनाव नतीजे आने के बाद हुई हिंसा रोकने के उपायों पर पूछे गए सवालों का जवाब क्यों नहीं दिया गया।

उन्होंने इस चिट्ठी में लिखा, 'मैं आपको याद दिलाता हूँ कि मतदान के बाद 3 मई को हुई हिंसा के बारे में जानकारी माँगने के बावजूद कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है। इस दूसरे पत्र का गैर-अनुपालन गंभीरता से लिया जाएगा।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें