loader
फ़िल्म एक्सट्रैक्शन का एक दृश्य।

रणदीप-क्रिस की दमदार एक्टिंग, ज़बरदस्त एक्शन से भरी है फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन'

फ़िल्म- एक्सट्रैक्शन

डायरेक्टर- सैम हारग्रेव

स्टार कास्ट- क्रिस हेम्सवर्थ, रणदीप हुड्डा, रुद्राक्ष जायसवाल, प्रियांशु पैन्यूली, पंकज त्रिपाठी

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म- नेटफ्लिक्स

शैली- एक्शन-थ्रिलर

रेटिंग- 3.5/5

लॉकडाउन के दौरान भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कुछ न कुछ लगातार रिलीज़ हो रहा है जिससे घर बैठे भी आपका भरपूर मनोरंजन हो सके। इसी बीच नेटफ्लिक्स पर फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' रिलीज़ हुई है, जो कि ज़बरदस्त एक्शन व थ्रिलर से भरी हुई है। इस फ़िल्म को सैम हारग्रेव ने डायरेक्ट किया है, जो इससे पहले हॉलीवुड की बेहतरीन फ़िल्म एवेंजर्स एंडगेम, कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर के स्टंट डायरेक्टर रह चुके हैं। फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' एंडी पार्क्स की ग्राफिक नॉवेल स्यूडैड (Ciudad) पर बनी है। सैम के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' में लीड रोल में हॉलीवुड एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ, बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा और रुद्राक्ष जायसवाल हैं।

सिनेमा से और ख़बरें

आइये, जानते हैं इसकी कहानी

फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' की कहानी कुछ इस तरह से है कि भारत के बड़े ड्रग माफिया ओवी महाजन सीनियर (पंकज त्रिपाठी) का बेटा जूनियर ओवी महाजन (रुद्राक्ष जायसवाल) है। ओवी के पिता जेल में हैं और बेटे की ज़िम्मेदारी सजु (रणदीप हुड्डा) के कंधे पर होती है जो कि सीनियर ओवी महाजन के लिए काम करता है। इसी बीच बांग्लादेश का ड्रग माफिया आमिर आसिफ़ (प्रियांशु पैन्यूली) बेटे ओवी महाजन का किडनैप कर लेता है। बेटे को बचाने की ज़िम्मेदारी सजु पर आती है और वह इस काम को सुपारी देकर ढाका के एक आदमी टाइलर रेक (क्रिस हेम्सवर्थ) को सौंप देता है लेकिन पैसे न होने की वजह से सजु ख़ुद भी ओवी को बचाने के लिए पहुँच जाता है। तो इधर टाइलर आमिर के लोगों से लड़के को बचाने के लिए लड़ता रहता है लेकिन क्या सजु और टाइलर ओवी को बचा पायेंगे? या फिर सजु और टाइलर को आमिर मार देगा? आख़िर में क्या होगा, यह जानने के लिए नेटफ्लिक्स पर डेढ़ घंटे की फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' को जल्दी से देख लीजिए।

randeep hooda extraction film review - Satya Hindi
फ़िल्म एक्सट्रैक्शन का एक दृश्य।

डायरेक्शन

सैम हारग्रेव के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' में डायरेक्टर ने ज़बरदस्त एक्शन डाला है, जिसके चलते आप ज़रा भी बोर नहीं होंगे लेकिन कहानी कमज़ोर रह गई है। अगर सिर्फ़ एक्शन को देखें तो यह फ़िल्म आपको पसंद आयेगी और यह बात फिर से माननी पड़ेगी कि सैम हारग्रेव फ़िल्मों में भरपूर एक्शन डालकर उसे मजेदार बना सकते हैं। इसके अलावा फ़िल्म की सिनेमैटोग्राफ़ी काफी अच्छी की गई है।

ताज़ा ख़बरें

कलाकारों की अदाकारी

फ़िल्म 'एक्सट्रैक्शन' में क्रिस हेम्सवर्थ और रणदीप हुड्डा को सबसे ज़्यादा स्क्रीन मिली है और दोनों के ही एक्शन सीन्स और एक्टिंग से आपको प्यार हो जायेगा। क्रिस और रणदीप के बीच कुछ 10 मिनट का एक्शन सीन भी फ़िल्म में दिखाया गया है जो बेहद शानदार है। हेम्सवर्थ और हुड्डा दोनों के ही ऊपर पूरी फ़िल्म की ज़िम्मेदारी थी जिसे दोनों ने बखूबी निभाया है। तो वहीं रुद्राक्ष जायसवाल ने भी शानदार अभिनय किया है। इसके अलावा बाक़ी सभी किरदारों को बेहद कम स्क्रीन मिली है। पंकज त्रिपाठी, प्रियांशु पैन्यूली, गोल्शिफटेह फराहानी सभी स्टार्स को बेहद कम स्क्रीन दी गई लेकिन सभी ने अपने रोल को बखूबी निभाया है।

क्यों देखें फ़िल्म?

इसमें ज़बरदस्त एक्शन का डोज़ दिया गया है और सभी स्टार्स ने बेहतरीन एक्टिंग की है। इस फ़िल्म को देखते हुए आप एक पल के लिए भी बोर नहीं होंगे। भले ही फ़िल्म की कहानी कमज़ोर रह गई हो लेकिन इसके एक्शन में ज़रा भी कमी नहीं है और जो कि वाक़ई देखने के लायक है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें