loader
पुनीत कुमारफ़ोटो साभार: ट्विटर/वीरेंद्र सहवाग

कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन

कन्नड़ फ़िल्मों के सुपरस्टार अभिनेता पुनीत राजकुमार का आज निधन हो गया। वह 46 वर्ष के थे। दिल का दौरा पड़ने पर उन्हें बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस ख़बर से प्रशंसक और सहयोगी सदमे में हैं। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद, वीरेंद्र सहवाग सहित उनके करोड़ों प्रशंसकों ने निधन पर दुख जताया है। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ट्वीट किया: 'मुझे गहरा धक्का लगा है कि कन्नड़ हस्ती श्री पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कन्नड़ लोगों के पसंदीदा अभिनेता, अप्पू, के निधन से कन्नड़ और कर्नाटक को भारी क्षति हुई है। मैं प्रार्थना करता हूँ कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके प्रशंसकों को इस दर्द को सहने की शक्ति देंगे।'

रिपोर्ट है कि पुनीत आज सुबह जिम में वर्कआउट कर रहे थे तभी उन्हें अचानक कार्डिएक अरेस्ट हुआ जिसके बाद वह वहीं गिर गए थे। उन्हें विक्रम हॉस्पिटल में ले जाया गया था। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता को सुबह 11.30 बजे सीने में दर्द के बाद भर्ती कराया गया था। तब उनकी हालत गंभीर थी और आईसीयू में भर्ती कराया गया था। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'भाग्य के एक क्रूर पक्ष ने हमसे एक प्रतिभाशाली अभिनेता पुनीत राजकुमार को छीन लिया है। यह जाने की कोई उम्र नहीं थी। आने वाली पीढ़ियाँ उन्हें उनके कार्यों और अद्भुत व्यक्तित्व के लिए प्यार से याद करेंगी। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।'
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।'

उनके निधन की ख़बर पर सोनू सूद ने ट्वीट किया, 'दिल टूट गया। आपको हमेशा मिस करेंगे मेरे भाई।'

फिल्म स्टार महेश बाबू ने ट्वीट किया है, 'पुनीत राजकुमार के निधन की दुखद ख़बर से स्तब्ध हूँ और गहरा दुख हुआ। मैं जितने भी लोगों से मिला हूँ व बातचीत की है उनमें वह सबसे विनम्र लोगों में से एक थे। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया, 'हमारे प्रिय पुनीत राजकुमार के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। परिवार के लिए इस कष्टदायी समय में मैं उनके प्रशंसकों से अनुरोध करता हूँ कि वे धैर्य रखें और उनकी सद्गति के लिए प्रार्थना करें। ओम शांति'

कन्नड़ फिल्मों में पावर स्टार के नाम से मशहूर पुनीत राजकुमार ने हाल में अपनी आने वाली फ़िल्म 'जेम्स' की शूटिंग पूरी की थी। वह पवन कुमार के साथ अगली फ़िल्म 'द्वित्वा' की शूटिंग शुरू करने वाले थे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।

अपनी राय बतायें

श्रद्धांजलि से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें