loader

लॉकडाउन के दौरान देखिए सस्पेंस, थ्रिल वाली ये सीरीज़, नहीं ऊबेंगे

लॉकडाउन के दौरान किसी न किसी वक़्त आप बोर फील कर रहे होंगे तो ऐसे में आप कुछ अच्छी सीरीज़ देख सकते हैं। ये सभी सीरीज़ आपको आपके मोबाइल ऐप नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और हॉटस्टार पर आसानी से मिल जाएँगी। आजकल हम फ़िल्मों से ज़्यादा सीरीज़ से फ़ुल एंटरटेनमेंट की उम्मीद करने लगे हैं और कुछ सीरीज़ इतनी अच्छी बन रही हैं कि वे निराश नहीं कर रही हैं। ऐसे ही कुछ बेस्ट सीरीज़ के बारे में आपको बताने जा रही हूँ जो जनवरी से लेकर अब तक रिलीज़ हुई है। तो आइये जानते हैं कौन-सी है वो बेस्ट सीरीज़ जो आप लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में बैठकर आराम से देख सकते हैं।

सीरीज़- जामताड़ा: सबका नंबर आएगा

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

सौमेंद्र पाधी के डायरेक्शन में बनी सीरीज़ जामताड़ा अगर आपने अबतक नहीं देखी है तो अब देख लीजिए। जामताड़ा में लीड रोल में स्पर्श श्रीवास्तव, अंशुमान पुष्कर, आसिफ़ ख़ान, अक्षा परदसानी, दिव्येंदु भट्टाचार्य, अमित सियाल और मोनिका पवार हैं। जामताड़ा झारखंड का एक ज़िला है और साथ ही इसे फीशिंग का हब यानी साइबर क्राइम की दुनिया भी कहा जाता है। इसी कहानी पर आधारित है यह सीरीज़ जामताड़ा। इस सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे लोगों के खाते से धोखे से पैसे निकाले जाते हैं। इस सीरीज़ से आप ख़ुद को आसानी से कनेक्ट करेंगे क्योंकि हमारे आस-पास या कभी ख़ुद हमारे पास किसी न किसी के पास फ्रॉड कॉल आई होगी। सीरीज़ में सभी स्टार्स ने अच्छी एक्टिंग की है और जामताड़ा आपको कहीं पर भी बोर नहीं करेगी, बल्कि अंत तक सीरीज़ को देखने की जल्दी में आप 10 एपिसोड आसानी से ख़त्म कर लेंगे। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

सीरीज़- असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म- वूट सेलेक्ट

सीरीज़ असुर का डायरेक्शन डायरेक्टर ओनी सेन ने किया है और इसमें अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोयनका, ऋद्धि डोगरा और शारिब हाशमी लीड रोल में हैं। यह सीरीज़ पूरी तरीक़े से सस्पेंस और थ्रिल से भरी हुई है और अंत तक एक भी एपिसोड इसका आपको बोर नहीं करेगा। सीरीज़ असुर में सीरियल किलर है जो कि एक के बाद एक मर्डर कर रहा है और उसे पकड़ने के लिए सीबीआई तफ़्तीश में जुटी होती है। सीरीज़ का नाम असुर इसलिए रखा गया है क्योंकि क़ातिल ख़ुद को असुर मानता है। सीरियल किलिंग के साथ पौराणिक कथाओं और धर्म की बातों को भी इस सीरीज़ में जोड़ा गया है और वो भी सस्पेंस से भरा हुआ है। सस्पेंस से भरी इस सीरीज़ को आप वूट ऐप पर देखिये, यह आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी।

सिनेमा से और ख़बरें

सीरीज़- ताजमहल 1989

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

सीरीज़ ताजमहल 1989 को डायरेक्टर पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा ने डायरेक्ट किया है और ताजमहल जितना ख़ूबसूरत है उतनी ही ख़ूबसूरती से इस सीरीज़ को बनाया गया है। ताजमहल के नाम पर बनी इस सीरीज़ में भी प्यार, मुहब्बत और नोकझोंक को दिखाया गया है लेकिन ये सब आज के समय का नहीं है। इसमें उस जमाने के प्यार-मुहब्बत की 3 कहानियाँ दिखाई गई हैं जब न कोई मोबाइल-फ़ोन होता था और न ही सोशल मीडिया। इसमें 3 अलग-अलग उम्र के लोगों के बीच प्रेम कहानी को दिखाया गया है। इसकी कहानी को देखते हुए आप ख़ुद को इससे जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। इसके अलावा स्टार्स की एक्टिंग और सीरीज़ की हर एपिसोड के बाद दिलचस्पी आपको अंत तक सीरीज़ से बांधे रखेगी। उस दौर में कैसे लोग बिना फ़ोन और सोशल मीडिया के रहते थे, यह सब जानने के लिए आप एक बार ये सीरीज़ देख सकते हैं।

सीरीज़- स्पेशल ऑप्स

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- हॉटस्टार

'स्पेशल 26', 'बेबी' और 'ए वेडनेसडे' जैसी शानदार फ़िल्में बना चुके डायरेक्टर नीरज पांडे ने अब सीरीज़ प्रेमियों के लिए एक सीरीज़ बनाई है, जिसका नाम है स्पेशन ऑप्स। यह सीरीज़ स्पाई-थ्रिलर है और इसे आप एक बार देखना शुरू करेंगे तो ख़त्म करके ही उठेंगे। सीरीज़ में रॉ के अफ़सर हिम्मत सिंह (केके मेनन) लीड रोल में हैं और वो एक आतंकवादी की तलाश में हैं, जो पार्लियामेंट और 26/ 11 आतंकवादी अटैक में शामिल था। इसके अलावा हिम्मत सिंह पर बिना किसी के जानकारी के ज़्यादा ख़र्च करने का आरोप भी है। इन सब के बीच हिम्मत सिंह अपने साथियों के साथ कैसे उस आतंकवादी को पकड़ता है इस पर पूरी सीरीज़ बनाई गई है, जो कि स्पाई-थ्रिलर है। जिसे आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

ताज़ा ख़बरें

सीरीज़- अफसोस

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम

अनुभूति कश्यप द्वारा निर्देशित वेबसीरीज़ अफसोस आपको अमेज़न प्राइम पर आसानी से मिल जाएगी और इसे अगर आपने अब तक नहीं देखा है तो अब देख लीजिए। अनुभूति कश्यप बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप की बहन हैं और उन्होंने यह सीरीज़ बनाई है। इसमें लीड रोल में गुलशन देवैया हैं, जिन्होंने नकुल का किरदार निभाया है। नकुल अपनी ज़िंदगी को ख़त्म करना चाहता है और लाख कोशिशों के बाद भी वह ऐसा नहीं कर पाता। इसके लिए वह अपनी ही मौत की सुपारी दे देता है लेकिन बाद में उसे किसी से प्यार हो जाता है और वह अब मरना नहीं चाहता। ऐसे में अंत में क्या होगा, क्या उसे सुपारी किलर मार देगा या वो बचेगा।

सीरीज़- मेंटलहुड

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- ऑल्ट बालाजी

ऑल्ट बालाजी पर रिलीज़ हुई सीरीज़ मेंटलहुड को एकता कपूर ने बनाया है। इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने लीड रोल किया है। इस सीरीज़ में दिखाया गया है कि मीरा (करिश्मा कपूर) कानपुर से मुंबई आती है और उस पर अकेले अपने बच्चों और बाहर के सभी कामों को करने की ज़्म्मेदारी होती है। लोग उसे सिर्फ़ इस बात पर जज करते हैं कि वह कानपुर से मुंबई आई होती है। इस सीरीज़ में आपको देखने को मिलेगा कि कैसे एक औरत अकेले दम पर माँ-बाप की ज़िम्मेदारी निभाती है और साथ ही बाहर के भी सभी काम करती है। इसे देखने के बाद समझ आयेगा कि हमारे माँ-बाप हमारे लिए कितना करते हैं। करिश्मा कपूर ने काफ़ी अच्छी एक्टिंग की है और उन्होंने पहली बार किसी सीरीज़ में काम किया है। इसे आप एक बार ज़रूर देख सकते हैं।

सीरीज़- कोड एम

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- ऑल्ट बालाजी और जी 5

अक्षय चौबे द्वारा निर्देशित सीरीज़ कोड एम में एक्ट्रेस जेनिफ़र विंगेट लीड रोल में हैं। इसमें दिखाया गया है कि आतंकवादियों से मुठभेड़ में इंडियन आर्मी का एक जवान शहीद हो जाता है। मारे गये आतंकवादियों को गाँव वाले आतंकवादी नहीं मान रहे होते हैं और इसे साबित करने के लिए सभी आतंकवादियों में से एक की माँ अपने आप को आग लगा देती है। जिसके बाद मुद्दा बड़ा हो जाता है और पूरे मामले को सुलझाने के लिए अफ़सर मोनिका मेहरा (जेनिफ़र विंगेट) को बुलाया जाता है। आख़िर में क्या होगा, कैसे यह केस सुलझेगा, ये सब जानने के लिए आप यह सीरीज़ देख सकते हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें