loader
असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड का एक दृश्य।

सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर है वेब सीरीज़ 'असुर' की कहानी

सीरीज़- असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड

डायरेक्टर- ओनी सेन

स्टार कास्ट- अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोयनका, ऋद्धि डोगरा, शारिब हाशमी, अमेय वाघ, पवन चोपड़ा, गौरव अरोड़ा

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म- वूट सेलेक्ट

शैली- सस्पेंस-थ्रिलर

रेटिंग- 4/5

आज कल बनने वाली लगभग हर सीरीज़ फ़िल्मों को सीधा टक्कर दे रही है और उसी में से एक आई है सस्पेंस और थ्रिलर से भरी सीरीज़ असुर। इसका डायरेक्शन ओनी सेन ने किया है और इसमें अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोयनका, शारिब हाशमी लीड रोल में हैं। इस सीरीज़ को गौरव शुक्ला, विनय छावल और निरेन भट्ट ने लिखा है। सीरीज़ की कहानी को पौराणिक कथाओं से आज के जीवन को जोड़कर दिखाया गया है और साथ ही इसमें सीरियल कीलिंग भी दिखाई गई है। तो आइए जानते हैं, क्या है इसकी कहानी-

सीरीज़ असुर की शुरुआत होती है एक ब्राह्मण से जो कि कर्मकांड करवाता है और अपने बेटे को वो असुर बोलता है। उसके बेटे का आईक्यू काफ़ी तेज़ होता है उसे श्रीमद्धभागवत पूरी याद होती है और यही वजह है कि उसके पिता को लगता है कि वो असुर है। कुछ दिन बाद बेटा अपने पिता को ज़हर देकर मार देता है। दूसरी ओर सीबीआई अफ़सर धनंजय राजपूत (अरशद वारसी) को एक औरत की लाश मिलती है। जिसकी बेरहमी से हत्या की गई है और इस मामले की जाँच में सीबीआई की टीम जुट जाती है जिसमें लोलार्क (शारीब हाशमी) और रिद्धी डोगरा (नुसरत) ये सभी शामिल हैं। जब पहचान हुई तो पता चलता है कि वो लाश सीबीआई अफ़सर धनंजय की पत्नी की थी। सीबीआई में एक और अफ़सर था निखिल नायर (बरुन सोबती) जो कि विदेश चला गया था अब उसे वापस बुलाया जाता है और धनंजय राजपूत को पत्नी के क़त्ल के इल्ज़ाम में गिरफ्तार कर लिया जाता है। इसके बाद भी कई नामी लोगों की हत्याएँ होती हैं और सीबीआई क़ातिल की तलाश में जुटी रहती है। आख़िर में क्या पता चलेगा? क्या वह लड़का जिसे असुर कहा जाता है उसने सारी हत्याएँ की या कोई और है जो कि एक के बाद एक हत्या कर रहा है? सीबीआई क़ातिल तक कैसे पहुँचेगी? यह सब जानने के लिए आपको शानदार सीरीज़ असुर को देखनी पड़ेगी।

सिनेमा से और ख़बरें

असुर में क्या है ख़ास?

जहाँ एक तरफ़ सीरीज़ असुर में सीरियल कीलिंग और तफ़्तीश दिखाई गई है वहीं दूसरी तरफ़ इसकी कहानी में धर्म को आज के परिवेश से काफ़ी अच्छे से जोड़ा गया है। सीरीज़ में सतयुग-कलयुग और देवता-दैत्य के बारे में भी बताया गया है। सीरीज़ में एक लाइन है कि आजकल अच्छा होना सबसे बुरी बात है जिससे साफ़ मतलब निकलता है कि कहीं न कहीं अब सभी के मन में छल-कपट ही रह गया है और ऐसे में अगर कोई शरीफ़ है तो उसे कुछ नहीं समझा जाता। तो वहीं असुर को धर्म से भी जोड़ा गया है कि धर्म के नाम पर कुछ भी किया जा सकता है। किसी का भी मन बदला जा सकता है। धर्म, अंधकार, छल-कपट और दैत्य-देवताओं की पौराणिक कहानी के साथ सीरीज़ में बख़ूबी से सस्पेंस क्राइम को जोड़ा गया है।

arshad warsi asur welcome to your dark side web series review - Satya Hindi
असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड का एक दृश्य।

कलाकारों की अदाकारी

अरशद वारसी ने अपने किरदार को बख़ूबी निभाया है और अंत तक मंझे रहे है। वहीं बरून सोबती ने भी काफ़ी अच्छी एक्टिंग की और कई जगह सिर्फ़ चेहरे के भावों भर से उन्होंने कमाल किया है। शारीब हाशमी ने बेहतरीन एक्टिंग की है उनकी पूरी सीरीज़ में एक्टिंग रियलिस्टिक रही। इसके अलावा बाक़ी सभी किरदार अनुप्रिया गोयनका, ऋद्धि डोगरा, अमेय वाघ, पवन चोपड़ा और गौरव अरोड़ा ने भी अपने किरदार को बख़ूबी निभाया है।

डायरेक्शन

किसी भी कहानी में दम हो तो उसमें किरदारों की एक्टिंग और डायरेक्शन चार चांद लगाने का काम करते हैं। सीरीज़ असुर में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। इसकी बेहतरीन कहानी में डायरेक्टर ओनी सेन ने शानदार डायरेक्शन किया है। उन्होंने कहानी के लिए किरदारों का भी चुनाव अच्छे से किया।

ताज़ा ख़बरें

क्यों देखें सीरीज़?

इन दिनों पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है तो सभी लोग अपने घरों में ही है और इस बीच वूट ऐप पर बेहतरीन सीरीज़ असुर भी आ गई है। जिसे आप आराम से बैठकर देख सकते हैं। यह सीरीज़ आपको निराश नहीं करेगी। एक भी एपिसोड आपको बोर नहीं करेगा। साथ ही सस्पेंस और थ्रिलर का आपको फुल डोज़ मिलेगा। इसके अलावा इस सीरीज़ का दूसरा सीज़न भी आयेगा तो जल्दी से पहला देख लीजिए।

क्यों न देखें सीरीज़?

अगर आप डेड बॉडी वगैरह नहीं देख पाते तो ये सीरीज़ न देखें क्योंकि इसमें फॉरेसिंक साइंस को पूरी तरह से दिखाया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें