loader

बीजेपी की अनुषांगिक संगठन बन गई हैं संवैधानिक संस्थाएँ: सिंह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के क़रीबियों के यहाँ रविवार सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा की गई छापेमारी के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जोरदार पलटवार किया है। सिंह ने कहा है कि केंद्र में उल्टी गिनती से बौखलाई मोदी सरकार विपक्षी दलों की सरकारों को बदनाम करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय तथा आयकर जैसी संस्थाओं का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि संघीय ढांचे में राज्य को प्रदत्त अधिकारों का भी अतिक्रमण कर केवल राजनैतिक वैमनस्य और द्वेष की भावना से काम कर रही है। 
ताज़ा ख़बरें

दिग्विजय सिंह ने कहा कि एक तरफ़ येदियुरप्पा की डायरी में लिखे हिसाब-किताब को दबाया जा रहा है, बीजेपी के नेता की गाड़ी से मिले करोड़ों रुपयों को अनदेखा किया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ़ तेलगु देशम, तृणमूल कांग्रेस, कुमारस्वामी सरकार के मंत्रियों सहित विपक्षी नेताओं के आसपास के लोगों पर छापे डलवाकर अन्य दलों को बदनाम करने की साज़िश की जा रही है। 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी ने देश भर में जिन महलनुमा दफ़्तरों के निर्माण में हज़ारों करोड़ रुपये ख़र्च किये हैं उनके हिसाब-किताब पर आयकर और प्रवर्तन निदेशालय की नज़र क्यों नहीं पड़ रही है?
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि टीडीपी के सांसद मुरलीमोहन तथा उनके रिश्तेदारों के यहाँ भी इसी तरह छापे डाले गए और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तक को धरने पर बैठना पड़ा। कर्नाटक के सिंचाई मंत्री पुट्टराजू के घर छापे मारे गए, डीएमके नेता स्टालिन को माँग करनी पड़ी  कि ‘क्या आयकर विभाग कभी प्रधानमंत्री मोदी पर भी छापा मारेगा?’। 

काले धन को वापस लाकर ग़रीबों के ख़ातों में 15 लाख रुपये डालने की गप मारने वाली मोदी सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं को ठप करके उन्हें राजनीतिक काम में लगा दिया है। अब ये संस्थाएँ बीजेपी की रैलियों में करोड़ों रुपये की राशि के भुगतान की जानकारी भी हासिल कर लें कि उनका भुगतान किस बैंक के चेक से किया जा रहा है?


दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री

दिग्विजय सिंह ने कहा कि भोपाल में स्थानीय पुलिस और न्याय तंत्र को विश्वास में लिए बिना जो कार्रवाई की गयी है, वह संघीय ढांचे में प्रदत्त राज्य के अधिकारों का अतिक्रमण है। देश की संवैधानिक संस्थाएँ बीजेपी के अनुषांगिक संगठनों की तरह काम करने लग गयी हैं। यह देश के लोकतंत्र, संघीय प्रणाली और संविधान के लिए आज सबसे बड़ी चुनौती है। 

मध्य प्रदेश से और ख़बरें

आयकर विभाग की छापेमारी के बाद कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया था कि छापों में धन और संपत्ति का जख़ीरा मिल रहा है और प्रदेश की सरकार निष्पक्ष कार्रवाई को रोकने का प्रयास कर रही है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव की भूमिकाओं पर भी सवाल उठाये थे। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें