loader

आईपीएल : पाँच रन बनाने वाले गायकवाड़ की तारीफ क्यों की कोच ने?

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में शुरूआती झटके झेलने के बाद शुक्रवार को जीत हासिल करने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफ़न फ्लेमिंग ने कप्तापन महेंद्र सिंह धोनी की जम कर तारीफ़ की और उन्हें टीम के लिए दिल की धड़कन क़रार दिया।

लेकिन सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि कोच ने सिर्फ पाँच रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ की भी तारीफ़ की और संकेत दे दिया कि टीम में उनकी जगह पक्की है। 

धोनी हैं टीम की दिल के धड़कन!

शुक्रवार को आईपीएल 2021 के आठवें मैच में पंजाब किंग्स को हराने के बाद सीएसके के कोच ने पत्रकारों से कहा, "इस बात में कोई शक नहीं है कि वह (धोनी) सीएसके के दिल की धड़कन है। फिर चाहे उनका प्रदर्शन हो मार्गदर्शन हो या फिर उनकी कप्तानी...उनके एक फ्रेंचाईजी के लिए लंबा खेलने की इच्छा को मैं सराहता हूँ।"

उन्होंने इसके आगे कहा,  "200 मैच खेलना और उसके बाद भी खेलने की भूख जारी रखना। यह उनके शानदार व्यक्तित्व और फ्रेंचाईजी के प्रति कर्तव्य को दर्शाता है। मेरे विचार से फ्रेंचाईजी और धोनी साथ - साथ आगे बढे हैं। इसलिए इन दोनों के बीच काफी अच्छे संबंध हैं।"

IPL 2021 : mahendra singh dhoni praised for chennai super kings win   - Satya Hindi

गायकवाड़ की तारीफ़

फ्लेमिंग से चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की तारीफ के पुल बाँधते हुए कहा, "ऋतुराज शानदार खिलाड़ी हैं और वह टीम को बहुत अच्छा संतुलन देते हैं। वह एक अच्छी गेंद पर आउट हुए।" उन्होंने गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा, 

हम वह फ्रेंचाईजी नहीं है जो एक मैच के बाद खिलाड़ी को बदल दे। ऋतुराज काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। हमारी ओपनिंग जोड़ी फाफ डू प्लेसिस और ऋतुराज के रूप में ही रहेगी। एक बार हम जिसे भी चुनते हैं उसे भरपूर मौका देते हैं।


स्टीफ़न फ़्लेमिंग, कोच, चेन्नई सुपर किंग्स

याद दिला दें कि शुक्रवार को हुए मैच में ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 5 रन ही बनाकर आउट हो गए थे। इसके बावजूद कोट ने उन पर भरोसा जताया है, यह बड़ी बात है। 

बता दें कि आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं था, उन्हें पहली जीत शुक्रवार को मिली जब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के ख़िलाफ़ पंजाब ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 106 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने चार विकेट के नुक़सान पर लक्ष्य हासिल कर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज़ की।

चेन्नई की इस कामयाबी में जहाँ गेंदबाज़ दीपक चाहर ने चार विकेट झटके और पंजाब के टॉप ऑर्डर को पवेलियन लौटा कर बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया, वहीं फाफ डू प्लेसिस और मोइन अली ने अर्धशतकीय साझेदारी निभा कर जीत को सुनिश्चित किया। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें