loader

ताहिर हुसैन पर केजरीवाल बोले- आप का कोई दोषी है तो डबल सज़ा दो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली दंगों में अपनी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे दंगा भड़काने के आरोपों पर सफ़ाई दी है। उन्होंने कहा कि चाहे वह कोई भी हो हिंसा भड़काने वाले को छोड़ा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने तो यहाँ तक कहा कि यदि कोई आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता उसमें लिप्त पाया जाता है तो उसे दोगुनी सज़ा मिले। हिंसा में 34 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और क़रीब 250 घायल हुए हैं। 

इंटेलीजेंस ब्यूरो के युवा अफ़सर अंकित शर्मा का शव नाले में मिलने के बाद से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। एक पक्ष के लोगों का कहना है कि ताहिर हुसैन के घर से लोगों पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके गये और उनके समर्थकों ने ही अंकित की हत्या की है। अंकित के परिजनों ने भी ताहिर हुसैन पर ही अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। अंकित का शव मिलने के बाद उनके पिता रविंदर शर्मा ने कहा था कि अंकित को जमकर पीटने के बाद गोली भी मारी गई है।

ताज़ा ख़बरें

अंकित के पड़ोसियों ने एनडीटीवी से बातचीत में आरोप लगाया कि ताहिर हुसैन के पांच मंजिला घर से पत्थर और पेट्रोल बम फेंके गये। 

इन्हीं आरोपों और ताहिर हुसैन के बारे में पूछे जाने पर आज अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कोई भी, चाहे वह किसी भी पार्टी का हो, जिन्हें भी हिंसा भड़काने के लिए ज़िम्मेदार माना जाता है उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए। यहाँ तक ​​कि अगर वह मेरी कैबिनेट का हिस्सा हैं तो भी उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। अगर आप (आम आदमी पार्टी) से कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसे दोगुनी सज़ा मिलनी चाहिए।"

दिल्ली से और ख़बरें

दिल्ली सरकार देगी हिंसा पीड़ितों को मदद

इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इसके लिए फ़रिश्ते योजना की घोषणा की है। दिल्ली हिंसा में तबाह हुए परिवारों को दिल्ली सरकार आर्थिक मदद करेगी। इसके तहत पीड़ित परिवारों को हर तरह की मदद की जाएगी। हिंसा में घायल हुए सभी लोगों को दिल्ली के निजी अस्पतालों में मुफ़्त इलाज और दवाइयाँ दी जाएँगी। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। नाबालिग की मृत्यु पर 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा दूसरे नुक़सान की भी भरपाई की जाएगी। 

गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 20-20 हज़ार रुपये दिए जाएँगे। हिंसा के दौरान घर या दुकान जलने पर पाँच-पाँच लाख रुपये दिए जाएँगे। यदि कोई अनाथ हुआ हो तो उसे 3 लाख रुपये दिए जाएँगे। इसके अलावा जिनका रिक्शा जला है उन्हें 25 हज़ार रुपये और जिनका इलेक्ट्रिक रिक्शा जला है उन्हें 50 हज़ार रुपये दिए जाएँगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें