loader

'आप' विधायक की गाड़ी पर गोलीबारी, एक कार्यकर्ता की मौत, दूसरा घायल

आम आदमी  पार्टी के नव-निर्वाचित विधायक नरेश यादव की गाड़ी पर मंगलवार रात एक अज्ञात हमलावर ने गोलियाँ चलाईं। विधायक बाल-बाल बचे, पर पार्टी के कार्यकर्ता अशोक मान की मौत हो गई, एक दूसरा कार्यकर्ता बुरी तरह ज़ख़्मी हो गया। 
दिल्ली से और खबरें
दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि महरौली चौराहे पर यह वारदात हुई। हमलावर किशनगढ दरवाजे की तरफ से दौड़ता हुआ आया और विधायक की गाड़ी पर गोलियाँ चला कर भाग गया।

मामला क्या है?

इस घटना में दो लोग घायल हो गए। पार्टी कार्यकर्ता अशोक मान को फ़ोर्टिस अस्पताल में दाखिल कराया गया, बाद में उनकी मौत हो गई। एक दूसरे कार्यकर्ता को भी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अस्पताल प्रशासन ने गोलियों के ज़ख़्म के साथ दो लोगों को भर्ती कराए जाने की पुष्टि की है। 
दिल्ली विधानसभा चुनावों के मतों की गिनती मंगलवार को हुई, जिसमें नरेश यादव निर्वाचित घोषित किए गए। वह समर्थकों के साथ स्थानीय मंदिर गए, वे सभी लोग लौट रहे थे जब महरौली चौक के पास यह वारदात हुई।
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा, 'पार्टी कार्यकर्ता अशोक मान को गोली मार दी गई। दिल्ली में क़ानून व्यवस्था की स्थिति भयावह है।'
नरेश यादव दूसरी बार महरौली से विधायक चुने गए हैं। नरेश यादव दूसरी बार महरौली से विधायक चुने गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की कुसुम खत्री को हराया। यादव को 62,417 वोट और खत्री को 44,256 वोट मिले। 
चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने नारा दिया था, 'देश के गद्दारों को, गोली मारो सालों को।' इसके अलावा बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक चुनाव रैली में मंच से नारा लगाया था, 'देश के गद्दारों को', और वहाँ मौजूद उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने इसका जवाब दिया था, 'गोली मारो सालों को।' 
कपिल मिश्रा ने बीजेपी के टिकट पर मॉडल टाउन से चुनाव लड़ा और हार गए। बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के बहस की शुरुआत सरकार की ओर से अनुराग ठाकुर ने ही की थी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें