loader
अजीत (लाल घेरे में) को पीटते मोनू और उसके साथी।

अपहरण, हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस का सिपाही मोनू सिरोही गिरफ़्तार

दिल्ली पुलिस के सिपाही मोनू सिरोही को राजधानी में ही रहने वाले एक युवक की हत्या के मामले में गिरफ़्तार किया गया है। दो महीने पहले इस युवक का अपहरण कर उसे इतना पीटा गया था कि उसकी मौत हो गयी। घटना दिल्ली के न्यू अशोक नगर की है। कांस्टेबल और उसके साथियों के द्वारा युवक को पीटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हुआ है। घटना को लेकर भीम आर्मी से जुड़े कार्यकर्ताओं सहित कई अन्य लोगों ने कड़ा विरोध जताया है। 

घटना के वक़्त मोनू सिरोही के साथ मौजूद हरीश नाम के अभियुक्त को भी इस मामले में गिरफ़्तार किया गया है। 

मृतक का नाम अजीत कुमार था। मोनू सिरोही ने अपने चार साथियों विकास, विनीत और हरीश के साथ मिलकर 4 जून को अजीत का अपहरण कर लिया था। मोनू का अजीत के साथ पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ था। पुलिस ने बताया है कि जब अजीत की मौत हो गयी तो अभियुक्तों ने उसके शव को नहर में बहा दिया। अभी भी उसका शव नहीं मिला है। 

मोनू सिरोही को पुलिस की सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। 

ताज़ा ख़बरें

इस घटना का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें दिख रहा है कि मोनू और उसके दोस्त अजीत और उसके एक दोस्त अतुल को सड़क के किनारे किसी जगह पर पीट रहे हैं। ऊपर किसी जगह पर मौजूद एक शख़्स ने इस घटना का वीडियो बना लिया था। अजीत को जमकर पीटा जाता है जबकि अतुल वहां से भाग जाता है। 

डीसीपी (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सिरोही ने पूछताछ में कुबूल कर लिया है कि उसने इस घटना को अंजाम दिया है। कश्यप ने कहा कि शव की तलाश की जा रही है और मोनू के दो और साथियों की तलाश जारी है। 

दिल्ली से और ख़बरें

मृतक अजीत कुमार के परिवार वालों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि अजीत कोंडली में मोनू के घर के पास फल बेचता था। अजीत की कुछ स्थानीय लड़कों से पार्किंग को लेकर लड़ाई हुई थी। 

अजीत के भाई अशोक ने बताया कि ये लड़के अजीत को लगातार धमका रहे थे और उनकी बहन को भी परेशान कर रहे थे। वह 3-4 जून को ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराने गया था जबकि पुलिस का कहना है कि परिवार वालों ने 13 जून को शिकायत दर्ज कराई। 

अशोक ने कहा कि पुलिस लगातार एफ़आईआर दर्ज करने में देर करती रही। मैंने पुलिस को बताया था कि वे लड़के हमारे घर आए थे और हमसे शिकायत वापस लेने की मांग की थी। उन्होंने मुझे मेरे भाई की हत्या करने की भी धमकी दी थी लेकिन पुलिस ने हमारी बात नहीं सुनी। 

सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया 

घटना को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस से मांग की है कि ऐसे सिपाही को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी की दिल्ली इकाई के कार्यकर्ताओं ने एसीपी दफ़्तर का घेराव किया और बाक़ी अभियुक्तों को जल्द से जल्द गिरफ़्तार करने की मांग की। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें