loader
कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन।

कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन का आरोप- सरकारी फ्लैट में हुई तोड़फोड़ व चोरी

अनुराधा भसीन ने आरोप लगाया है कि कुछ गुंडों ने जम्मू में उनके सरकारी फ्लैट पर धावा बोलने के बाद घरेलू सामान को नष्ट कर दिया और फ्लैट पर क़ब्ज़ा कर लिया है। अनुराधा का कहना है कि वह साल 2000 से इस फ्लैट में रह रही हैं। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि फ्लैट छोड़ने के लिए उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया था। 
हारून रेशी

जम्मू और कश्मीर की वरिष्ठ पत्रकार और कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन ने आरोप लगाया है कि कुछ गुंडों ने जम्मू में उनके सरकारी फ्लैट पर धावा बोलने के बाद घरेलू सामान को नष्ट कर दिया और फ्लैट पर क़ब्ज़ा कर लिया है। साल 2000 में भसीन को यह फ्लैट आवंटित किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके घर से गहने और अन्य क़ीमती सामान चोरी हो गया है। 

भसीन ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा, “आज, कुछ गुंडे विधान परिषद के पूर्व सदस्य शहनाज़ गनाई के भाई डॉ. इमरान गनाई के नेतृत्व में वज़ारत रोड जम्मू में  वर्ष 2000 में मुझे आवंटित सरकारी फ्लैट में घुस गए और वहां चोरी की।” उन्होंने संपदा विभाग और "कुछ पुलिस कर्मियों" पर इस मामले में गुंडों का साथ देने का भी आरोप लगाया है।

ताज़ा ख़बरें

कोई सूचना नहीं दी 

‘सत्य हिन्दी’ से बात करते हुए अनुराधा भसीन ने कहा, “फ्लैट खाली करने के लिए मुझे संपदा विभाग से कोई सूचना नहीं मिली है। मैं अपने फ्लैट में कुछ गुंडों द्वारा सामान को नष्ट करने और आभूषण सहित कई क़ीमती सामान चोरी करने से दंग हूं।” उन्होंने कहा, "इस फ्लैट पर कब्जा कर लिया गया है जबकि अंदर की दीवारों पर अभी भी मेरे और मेरे परिवार की तसवीरें हैं।”

उल्लेखनीय है कि अनुराधा भसीन जम्मू-कश्मीर की एक वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक हैं। वह राज्य के राजनीतिक और सामाजिक हलकों में सम्मानित हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर हजारों लोगों ने इस घटना को लेकर उनके प्रति सहानुभूति व्यक्त की है।

जम्मू-कश्मीर से और ख़बरें

लिखित शिकायत दर्ज कराई 

अनुराधा भसीन ने घटना के संबंध में जम्मू के पीर मथा क्षेत्र पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है। जब ‘सत्य हिन्दी’ ने इस संबंध में संबंधित एसएचओ इनायत अली से बात की तो उन्होंने कहा, “हमें तीन लिखित शिकायतें मिली हैं। एक शिकायत अनुराधा भसीन से मिली है, एक अन्य संपदा विभाग से और तीसरी डॉ. इमरान से, जो वर्तमान में फ्लैट में हैं। संपदा विभाग का कहना है कि उसने यह फ्लैट अनुराधा भसीन से लेकर  किसी और को सौंप दिया है।” एसएचओ ने आगे कहा कि अनुराधा जी ने अपने सामान के चोरी होने की शिकायत की है और पुलिस इसकी जांच कर रही है।

अनुराधा का कहना है कि वह साल 2000 से इस फ्लैट में रह रही हैं। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि फ्लैट छोड़ने के लिए उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया था। वरिष्ठ पत्रकार ने कहा, “इसके विपरीत, मेरे फ्लैट पर गुंडों ने क़ब्ज़ा कर लिया है और उसमें रखा सामान लूट लिया गया है। दुर्भाग्य से, यहां तक कि पुलिस भी इस मामले में अपनी जिम्मेदारी को पूरा करती दिखाई नहीं देती है।”

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
हारून रेशी

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें