loader

घाटी में बड़ी वारदात की कोशिश में आतंकवादी, सेना ने जताई आशंका

सेना ने आशंका जताई है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। उनका मक़सद अमरनाथ यात्रा में रुकावट डालना हो सकता है। सेना ने यह भी कहा है कि यात्रा के रास्ते में एक जगह से बारूदी सुरंग और स्नाइपर राइफ़ल बरामद की गई है। 
बता दें कि कुछ महीने पहले ही कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें 40 से ज़्यादा जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था।
ताज़ा ख़बरें
सेना और पुलिस ने शुक्रवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर कई अहम जानकारियाँ दीं। चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों ने कहा, 'ख़ुफ़िया रिपोर्टों से इस बात की पुष्टि हुई है कि पिछले तीन-चार दिनों में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन और उसकी सेना अमरनाथ यात्रा में दख़ल देने की कोशिश कर रहे हैं। यह हमें काफ़ी लंबे तलाशी अभियान के बाद पता चला है और इस अभियान में हमें काफ़ी सफ़लता भी मिली है।’
ढिल्लों ने कहा कि इसके साथ ही हमें बारुदी सुरंग और पाकिस्तान की हथियार बनाने वाली फ़ैक्ट्री में बनी एम - 24 अमेरिकी स्नाइपर राइफ़ल भी मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि घाटी और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी बनने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है। ढिल्लों ने कहा कि कश्मीर में सेना की लगातार नजर बनी हुई है और हम हर हाल में शांति को बरकरार रखेंगे।
लेफ़्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने कहा कि बारुदी सुरंग और हथियार मिलने के मामले में पाकिस्तान का सीधा हाथ है। उन्होंने कहा कि यह पता चला है कि आतंकवादी विस्फोटकों से हमला कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी तलाशी अभियान चल रहा है।
लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने कहा कि पाकिस्तान की सेना लगातार अशांति फैलाने की कोशिशों में जुटी हुई है। लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा और किसी को भी शांति भंग करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। बता दें कि कश्मीर में बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती होने के कारण यह माना जा रहा है कि सरकार आतंकवादी संगठनों से कड़ाई से निपटना चाहती है, हालाँकि इसे राज्य में अनुच्छेद 35ए को हटाने से भी जोड़कर देखा जा रहा है। 
भारत ने कहा था कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ था, लेकिन पाकिस्तान इससे लगातार इनकार करता रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पुलवामा हमले के बाद कहा था कि वह पाकिस्तान की ज़मीन का इस्तेमाल आतंकवादियों को नहीं करने देंगे। लेकिन बारूदी सुरंग और पाकिस्तान में बनी स्नाइपर राइफ़ल मिलने के बाद साफ़ होता है कि पड़ोसी देश भारत में आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में जुटा हुआ है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें