loader
एनएसयूआई नेता निखिल सवानी को पीटते लोग।

जेएनयू: गुजरात में प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई-एबीवीपी कार्यकर्ता भिड़े, 10 घायल

जेएनयू में नक़ाबपोश गुंडों द्वारा की गई हिंसा को लेकर देश भर में छात्र सड़कों पर हैं। जेएनयू के हॉस्टल में घुसकर छात्रों के साथ मारपीट का तमाम छात्र संगठनों के साथ ही कांग्रेस के छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने भी विरोध किया है। ख़बरों के मुताबिक़, अहमदाबाद में मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने पीटा है। इससे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे हैं। इस घटना में 10 लोग घायल हो गए हैं। 

ताज़ा ख़बरें

यह घटना तब हुई जब एनएसयूआई की ओर से इस मुद्दे पर अहमदाबाद में स्थित एबीवीपी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा था। आरोप है कि तभी वहां एबीवीपी के कार्यकर्ता पहुंच गए और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को पीटना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में दिख रहा है कि गुजरात एनएसयूआई के महासचिव निखिल सवानी को कुछ लोग पीट रहे हैं। 

सवानी को गंभीर चोटें आई हैं और वीडियो में उनके सिर से ख़ून बहता दिखाई दिया है। सवानी को वीएस जरनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। निखिल सवानी को कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल का क़रीबी माना जाता है। एनएसयूआई और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले में एबीवीपी का हाथ है। 
झड़प होने के बाद पुलिस मौक़े पर पहुंची और हालात को नियंत्रित करने की कोशिश की। दोनों ही छात्र संगठनों की ओर से एक-दूसरे के कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने कहा है कि अभी तक मामले में कोई एफ़आईआर दर्ज नहीं की गई है। गुजरात एनएसयूआई के महासचिव भाविक सोलंकी ने कहा कि वे लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन तभी एबीवीपी के गुंडों ने अचानक डंडों, पत्थर और पाइपों से उन पर हमला कर दिया। सोलंकी ने कहा कि यह सुनियोजित हमला था और पुलिस की उपस्थिति में हुआ। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई के पांच कार्यकर्ता घायल हुए हैं। 
देश से और ख़बरें
जबकि एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि एनएसयूआई के कार्यकर्ता उनके ऑफ़िस में हमला करने के इरादे से आये थे। एबीवीपी नेता नरेश देसाई ने कहा कि एनएसयूआई के कार्यकर्ता उनके ऑफ़िस में झंडे लहराते हुए आये और कार्यकर्ताओं पर डंडों से हमला कर दिया। देसाई ने कहा कि हमले में एबीवीपी के पांच कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें