loader

फूटा कोरोना बम, 24 घंटों में 62,336 मामले, 289 लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों ने देश भर के लोगों को फिर से परेशान कर दिया है। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 62,336 मामले सामने आए हैं जो पिछले साल 17 अक्टूबर के बाद का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस दौरान 289 लोगों की मौत हुई है और यह 30 दिसंबर के बाद सबसे ज़्यादा है। भारत में अब तक कुल 1,19,08,373 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1,61,275 लोगों की मौत हो चुकी है। 

बीते 24 घंटों में एक्टिव मामलों में भी जबरदस्त उछाल आया और इनमें एक ही दिन में 32 हज़ार मामले बढ़ गए और कुल आंकड़ा 4.5 लाख से ज़्यादा हो गया। कोरोना संक्रमण के मामलों का यह आंकड़ा अचानक 40 से 50 और फिर 60 हज़ार तक पहुंच गया है। 

कई राज्यों में कोरोना के कई नए वैरिएंट सामने आ रहे हैं और इसके बाद से ही सरकार के साथ ही आम लोग भी परेशान हैं। 

ताज़ा ख़बरें

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले आए हैं। बीते 24 घंटों में 36,902 मामले आए। मुंबई में भी लगातार तीसरे दिन 5 हज़ार से ज़्यादा संक्रमण के मामले आए और यह आंकड़ा 5,515 रहा। राज्य में यह कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर है और हालात बिगड़ते जा रहे हैं। 

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने पूरे राज्य में रात के कर्फ्यू की घोषणा की है। सभी मॉल्स रात आठ बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। बीते तीन दिन में 1 लाख से ज़्यादा मामले आ चुके हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि लोगों ने कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया तो कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। 

पंजाब, गुजरात में भी संक्रमण बढ़ा

महाराष्ट्र के अलावा पंजाब और गुजरात में भी संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। पंजाब में बीते 24 घंटों में संक्रमण के 3,176 मामले सामने आए और 59 लोगों की मौत हुई है। पंजाब में पहली बार 3 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आए हैं। गुजरात में 2,190 नए मामले सामने आए और बीते कई दिनों से संक्रमण के मामले रफ़्तार पकड़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 2,665 मामले हैं सामने आए हैं जो बीते साल 15 अक्टूबर के बाद का सबसे बड़ा आंकड़ा है। कर्नाटक में 2,566 नए मामले आए हैं और यह पिछले साल 11 नवंबर के बाद सबसे ज़्यादा है। 

देश से और ख़बरें

एमपी में हालात ख़राब 

मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। पिछले 24 घंटों में भोपाल में 460 संक्रमितों के मिलने से हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद पिछले मार्च से अब तक का भोपाल में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। उधर, इंदौर में भी पिछले 24 घंटों में 612 कोरोना पॉज़िटिव रोगी मिले हैं। इंदौर से ही कोविड-19 संक्रमण से आठ साल के बच्चे की मौत की ख़बर आयी है। इधर, भोपाल एम्स में आईसीयू बेड फुल हो गये हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें