loader

कनिका पार्टी: वसुंधरा, दुष्यंत ने किया ख़ुद को क्वरेंटीन, सांसदों का क्या?

बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आये लोगों में इस वायरस के संक्रमण का ख़तरा बढ़ गया है। कनिका 9 मार्च को लंदन से लखनऊ लौटी थीं। जानकारी मिली है कि लखनऊ में वह एक पूर्व सांसद के घर पर रखी गई डिनर पार्टी में शामिल हुई थीं। 

कनिका के पिता ने कहा है कि लखनऊ लौटने के बाद वह 3-4 पार्टियों में शामिल हुई हैं और 300 से 400 लोगों के संपर्क में आई हैं। कनिका ने रविवार को लखनऊ में एक पार्टी भी रखी थी और इस पार्टी में उत्तर प्रदेश के कई बड़े नेता, अफ़सर भी मौजूद थे। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी इस पार्टी में मौजूद थे। 

ताज़ा ख़बरें

कनिका के साथ एक पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे। पार्टी में शामिल होने के बाद दुष्यंत सिंह गुरुवार को संसद सत्र में भी भाग लेने पहुंचे और बताया गया है कि वह शुक्रवार को भी संसद आये थे। स्वाभाविक बात यह है कि इस दौरान उन्होंने सदन में अन्य सांसदों से हाथ भी मिलाया होगा। कुछ खाया-पीया भी होगा। ऐसे में दूसरे सांसदों के इस वायरस से संक्रमित होने का भी ख़तरा है। 

सांसदों से दिन भर में सैकड़ों लोग मिलने आते हैं और वे ख़ुद भी कई समारोहों, कार्यक्रमों में शामिल होते हैं। ऐसे में तो कोरोना वायरस के फैलने का ख़तरा बहुत ज़्यादा बढ़ जायेगा। इसलिये सभी सांसदों को ख़ुद को क्वरेंटीन कर लेना चाहिए। हालांकि कनिका का टेस्ट पॉजिटिव आने की ख़बर के बाद दुष्यंत और वसुंधरा राजे ने यह क़दम उठाया है और ख़ुद को क्वरेंटीन कर लिया है। 

सवाल यह है कि कोरोना वायरस के फैलने के डर को देखते हुए संसद सत्र को निलंबित क्यों नहीं कर दिया गया।
सोशल मीडिया पर लोग कनिका को कोस रहे हैं कि जब वह लंदन से आई थीं तो उन्होंने 14 दिन के लिये ख़ुद को सेल्फ़ क्वेरेंटीन क्यों नहीं किया। इसे कनिका कपूर की बहुत बड़ी लापरवाही ही कहा जाना चाहिए। लेकिन उनकी इस लापरवाही से उनके साथ पार्टी में शामिल रहे लोगों और लखनऊ में उनकी सोसाइटी में रह रहे लोगों की जान आफत में आ गई है। 
देश से और ख़बरें
भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 223 हो चुकी है। दुनिया भर में ढाई लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और लगभग 10.5 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। कई जगहों पर स्कूल-कॉलेजों, रेस्तरां, ढाबों, सभी दफ़्तरों, संस्थानों और बाज़ारों को बंद कर दिया गया है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें