loader

अमिताभ, अक्षय की फ़िल्में रोकने की महाराष्ट्र कांग्रेस की धमकी क्यों?

ये पेट्रोल कहीं आग न लगा दे! इसकी क़ीमतें ही कुछ इस तरह बढ़ रही हैं! अब महाराष्ट्र कांग्रेस की ताज़ा धमकी को ही लीजिए। कांग्रेस की आपत्ति है कि पेट्रोल की क़ीमतें रिकॉर्ड बढ़ीं, 100 रुपये से ऊपर जा पहुँचा तो अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं ने इस पर ट्वीट क्यों नहीं किया? उसकी आपत्ति ज़्यादा इस बात को लेकर है कि जब केंद्र में कांग्रेस सत्ता में थी तो इन्हीं अभिनेताओं ने बार-बार ट्वीट किए थे तो अब चुप्पी क्यों? 

बस इसी बात को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं की फ़िल्मों की शूटिंग रोकने की धमकी दी है। बीजेपी नेता इन अभिनेताओं के बचाव में उतर आए हैं। 

ताज़ा ख़बरें

यह विवाद इस संदर्भ में आया है कि पेट्रोल की क़ीमतें कई जगहों पर 100 रुपये प्रति लीटर से ज़्यादा हो गई हैं। मध्य प्रदेश में सादे पेट्रोल के दाम 100 रुपये के आँकड़े को पार करते हुए भारत में सबसे महंगा पेट्रोल बेचने के रिकॉर्ड को छू गया है। तेल कंपनियों ने बुधवार को सादे पेट्रोल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। इस बढ़ोतरी के बाद मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य अनूपपुर ज़िले के कोतमा में सादा पेट्रोल 100.31 रुपये प्रति लीटर बिका। कोतमा के अलावा अनूपपुर ज़िला मुख्यालय पर सादे पेट्रोल के दाम 100.10 रुपये प्रति लीटर दर्ज हुए। राजस्थान के गंगानगर में बुधवार की बढ़ोतरी के बाद सादा पेट्रोल के दाम 100.13 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं।

इससे पहले सोमवार को मध्य प्रदेश ने प्रीमियम पेट्रोल की बिक्री के मामले में सबसे ज़्यादा 100.61 रुपये प्रति लीटर की क़ीमत को छुआ था। 

पेट्रोल की इन रिकॉर्ड क़ीमतों के बीच ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, 'डीजल-पेट्रोल की बढ़ती क़ीमतों ने आम लोगों के घरों को प्रभावित किया है। मनमोहन सिंह सरकार के दौरान अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे लोग ट्वीट करते थे। आज वे चुप हैं।' पटोले ने कहा कि वे 'तानाशाही मोदी सरकार' के ख़िलाफ़ बोलने का साहस नहीं करते हैं। इसके बाद उन्होंने धमकी दी। 
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हम अमिताभ बच्चन या अक्षय कुमार की फ़िल्मों की शूटिंग की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने कहा 'या तो आप नरेंद्र मोदी सरकार की राष्ट्र विरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ बोलें नहीं तो हम आपकी फ़िल्मों की शूटिंग रोक देंगे।'

बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने 2012 में एक के बाद एक कई ट्वीट कर पेट्रोल के बढ़े दामों को लेकर सवाल उठाए थे। 

तब ऐसे ही कुछ ट्वीट अक्षय कुमार ने भी किए थे। उन्होंने तो 2011 के एक ट्वीट में लिखा था, 'रात में मैं अपने घर नहीं जा सका क्योंकि पूरी मुंबई फिर से क़ीमतों में बढ़ोतरी से पहले पेट्रोल के लिए कतार लगाए खड़ी थी।'

महाराष्ट्र कांग्रेस की धमकी के बाद बीजेपी उन अभिनेताओं के बचाव में उतर गई है। बीजेपी नेता राम कदम ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं की दिन दहाड़े अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार को धमकी, क्या ये सम्मानित कलाकार देश के हित में ट्वीट करे यह अपराध है? उन्होंने एक वीडियो को ट्वीट किया है। 

बता दें कि किसान आंदोलन पर रियाना (रिहाना) और ग्रेटा तनबर्ग (थनबर्ग) के ट्वीट करने के बाद भारतीय हस्तियों ने भी देश की एकता और एकजुटता बनाए रखने के संबंध में ट्वीट किया था। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि ये ट्वीट दबाव में करवाए गए। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें