loader
फ़ोटो साभार: इंस्टाग्राम/अनन्या पांडे/वीडियो ग्रैब

एनसीबी ने की अनन्या से 4 घंटे तक पूछताछ, सोमवार को फिर बुलाया

एनसीबी ने अभिनेत्री अनन्या पांडे से शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की है। एनसीबी अधिकारियों ने क़रीब 4 घंटे तक पूछताछ की है और सोमवार यानी 25 अक्टूबर को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। एक रिपोर्ट के अनुसार आज अनन्या ने कथित तौर पर ड्रग्स की आपूर्ति या उपयोग करने के आरोपों से इनकार किया है। उन्हें कथित तौर पर शाहरूख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान के फ़ोन पर मिले वाट्सऐप चैट के आधार पर तलब किया गया था। एएनआई ने एनसीबी के सूत्रों के हवाले से कहा है कि अनन्या से कथित तौर पर चैट को लेकर सवाल पूछे गए थे जो यह संकेत देते थे कि उन्होंने आर्यन ख़ान को ड्रग्स खरीदने में मदद की थी। इससे पहले एनसीबी ने गुरुवार को क्रूज़ ड्रग्स मामले की जाँच के संदर्भ में अनन्या के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा था और उनका लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया था। क्रूज़ ड्रग्स मामले में ही इस महीने की शुरुआत में आर्यन ख़ान और कई अन्य को गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को ही आर्यन की हिरासत 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गई है।

अनन्या पांडे का नाम कथित तौर पर 2 अक्टूबर को क्रूज पर रेव पार्टी के दौरान जब्त किए गए ड्रग्स से जुड़े मामले में एक आरोपी के वाट्सऐप चैट में आया। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा है कि उनसे सिर्फ़ पूछताछ की जा रही है और इसका मतलब यह नहीं है कि वह आरोपी हैं। 

ताज़ा ख़बरें

अनन्या इससे पहले गुरुवार को भी एनसीबी कार्यालय पहुँची थीं। कल उनसे क़रीब दो घंटे पूछताछ की गई थी। 22 वर्षीय अनन्या 2019 में फ़िल्मों में आईं और वह बॉलीवुड में जाना-माना चेहरा हैं। अनन्या पांडे और आर्यन ख़ान अच्छे दोस्त हैं। अनन्या और आर्यन की बहन सुहाना भी अच्छी दोस्त हैं।

बता दें कि शाहरुख ख़ान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन ख़ान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और कई अन्य लोगों को एनसीबी अधिकारियों ने गिरफ़्तार किया है। आर्यन ख़ान के ख़िलाफ़ मामला उनके वाट्सऐप चैट पर आधारित है। आर्यन के पास से न तो कोई ड्रग्स मिला है और न ही मेडिकल जाँच में ड्रग्स के सेवन की पुष्टि हुई है। 

ncb questioned ananya panday in aryan khan case  - Satya Hindi

आर्यन की न्यायिक हिरासत बढ़ी

मुंबई की एक विशेष एनसीबी अदालत ने आर्यन ख़ान और अरबाज मर्चेंट सहित आठ आरोपियों की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इन आरोपियों को न तो शारीरिक रूप से और न ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए अदालत में पेश किया गया। आर्यन ख़ान को पहले 7 अक्टूबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि आज ख़त्म हो रही थी। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें

आर्यन ख़ान इन दिनों जेल में बंद हैं। विशेष एनडीपीएस अदालत ने आर्यन को जमानत देने से इनकार कर दिया है। इसके बाद आर्यन ने जमानत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। हाई कोर्ट में इस मामले में अगले मंगलवार यानी 26 अक्टूबर को सुनवाई होगी। 

ncb questioned ananya panday in aryan khan case  - Satya Hindi

आर्यन के साथ ही उनके दोस्तों अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत नहीं मिली है। एनसीबी लगातार इन तीनों को जमानत दिए जाने का विरोध करती रही है। 

शाहरूख़ के घर छापा

बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम गुरुवार को फ़िल्म अभिनेता शाहरूख़ ख़ान के मुंबई स्थित घर पर पहुँची थी। शाहरूख़ ने आज ही मुंबई की आर्थर रोड जेल में जाकर आर्यन से मुलाक़ात की थी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें