loader

राउत ने आर्यन का वीडियो साझा किया; क्या एनसीबी अफ़सर पर कार्रवाई होगी?

आर्यन ख़ान मामले में क्या अब एनसीबी अधिकारी के ख़िलाफ़ मुंबई पुलिस कार्रवाई कर सकती है? यह सवाल इसलिए कि शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर संकेत ही कुछ ऐसा दिया है। उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और मुख्यमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि पुलिस को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने हिरासत में आर्यन ख़ान का एक नया वीडियो साझा किया है और मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले पर कई सवाल उठाए हैं।

यह वीडियो एनसीबी दफ़्तर का बताया जा रहा है। उस वीडियो में दिखता है कि केपी गोसावी अपने हाथ में पकड़े फ़ोन को आर्यन के मुंह के पास लाता है और आर्यन कुछ बोलते हुए जान पड़ते हैं। यह वीडियो तब आया है जब इस मामले में एक गवाह ने हलफनामा देकर कहा है कि उससे कोरे कागज पर दस्तखत कराकर उसे गवाह बनाया गया था। संजय राउत ने अपने ट्वीट में इसका भी ज़िक्र किया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'आर्यन ख़ान मामले में एनसीबी द्वारा गवाह से कोरे कागज पर हस्ताक्षर करवाना चौंकाने वाला है। साथ ही ख़बरें हैं कि बड़े पैमाने पर पैसे की मांग की गई थी। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि ये मामले महाराष्ट्र को बदनाम करने के लिए बनाए गए हैं। यह सच होता दिख रहा है। पुलिस को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।'

शिवसेना नेता संजय राउत का आरोप भगोड़े केपी गोसावी के सहयोगी प्रभाकर सेल के उस आरोप के बाद आया है, जिसमें उसने दावा किया है कि उससे मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी द्वारा एक खाली पंचनामे पर हस्ताक्षर करवाया गया था।

केपी गोसावी उर्फ किरन गोसावी वही शख्स है जो ख़ुद को प्राइवेट डिटेक्टिव बताता है और जो एनसीबी की हिरासत में आर्यन ख़ान के साथ सेल्फी को लेकर चर्चा में आया था। बाद में जब उस गोसावी के बारे में पता चला कि उसके ख़िलाफ़ पहले से ही कई मुक़दमे चल रहे हैं तो वह ग़ायब हो गया। उसके ख़िलाफ़ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। 

ताज़ा ख़बरें

गोसावी क्रूज जहाज पर छापेमारी और ड्रग्स की कथित बरामदगी में नौ स्वतंत्र गवाहों में से एक है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। प्रभाकर सेल ने अपने हलफनामे में कहा है कि केपी गोसावी के 'संदिग्ध रूप से लापता' होने के बाद उसे एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से अपनी जान का ख़तरा महसूस हुआ। उसने कहा है कि यही वजह है कि उसने यह हलफनामा दायर किया है।

shiv sena mp sanjay raut on witness affidavit on cruise drugs and aryan khan case - Satya Hindi

प्रभाकर सेल ने कहा कि वह गोसावी के अंगरक्षक के रूप में काम करता था। उसने दावा किया है कि उसने '18 करोड़ के सौदे' की बात सुनी थी जिसमें से '8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को दिए जाने' की बात कही जा रही थी। हालाँकि इन आरोपों को एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े ने खारिज किया है और कहा है कि वह इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें
बता दें कि इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक लगातार एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और बीजेपी पर हमलावर हैं। उन्होंने हाल ही में वानखेड़े पर ये आरोप लगाए थे कि वह मालदीव और दुबई में गए थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि कहीं समीर वानखेड़े ने मालदीव में कुछ फ़िल्मी सितारों से कोई कार्रवाई नहीं करने के एवज में कोई वसूली तो नहीं की थी? वानखेड़े ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वे मालदीव में तो छुट्टी मनाने गए थे लेकिन दुबई में नहीं गए थे। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें