loader

अमरिंदर सिंह की दोस्त की आईएसआई से संबंधों की जाँच करेंगे: पंजाब के मंत्री

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के बीच अब तल्खी नई ऊँचाई पर पहुँच गई है। पंजाब के मौजूदा गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्त और पाकिस्तान की पत्रकार अरूसा आलम के कथित तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंधों की जाँच की जानी चाहिए। रंधावा का यह बयान तब आया है जब कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस में जबर्दस्त ठनी है। अमरिंदर ने हाल ही कहा था कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रभारी हरीश रावत सेक्युलरिज्म पर बात करना बंद करें। उनका यह बयान तब आया था जब बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर हरीश रावत ने कहा था कि अमरिंदर सिंह ने अपने भीतर के सेक्युलर अमरिंदर सिंह को मार दिया है। 

ताज़ा ख़बरें

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में अपनी नयी पार्टी के गठन और बीजेपी से गठबंधन की जो पेशकश की थी उसके लिए बीजेपी ने भी हामी भर दी है। बीजेपी के पंजाब प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम का बयान आया है और उन्होंने कहा है कि पार्टी अमरिंदर सिंह के साथ गठबंधन के लिए तैयार है। हालाँकि, इसके साथ उन्होंने यह भी कहा था कि इस पर आख़िरी फ़ैसला आलाकमान ही ले सकता है। 

ऐसी बयानबाज़ी से लगने लगा है कि अब कैप्टन और कांग्रेस के बीच यह आर-पार की लड़ाई बन चुकी है, जिसमें कोई पक्ष दूसरे के लिए थोड़ी भी जगह छोड़ने को तैयार नहीं है। इसी की कड़ी के तौर पर पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा के बयान को भी देखा जा सकता है। 

उन्होंने एनडीटीवी से कहा, 'कैप्टन कह रहे हैं कि पंजाब को आईएसआई से ख़तरा है। इसलिए हम आईएसआई के साथ अरूसा आलम के संबंध की भी जांच करेंगे।' रंधावा ने पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों के साथ रिपोर्टिंग करने वाली रक्षा पत्रकार अरूसा आलम के आए एक वीडियो को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि उन्होंने पंजाब पुलिस प्रमुख से आरोपों की जाँच करने को कहा है।

अरूसा आलम का नाम पहले भी सामने आया था जब कैप्टन अमरिंदर ने 2018 में इमरान ख़ान की शपथ में शामिल होने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा था।

रिपोर्ट है कि 2004 में अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान अमरिंदर सिंह से मिलने वाली पत्रकार कथित तौर पर उनके घर पर नियमित रूप से आती जाती रही हैं।

punjab hm sukhjinder randhawa will probe amarinder singh friend isi relations - Satya Hindi

रंधावा ने कहा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह पिछले साढ़े चार साल से पाकिस्तान से ड्रोन आने का मुद्दा उठाते रहे। इसलिए कैप्टन ने पहले इस मुद्दे को उठाया और बाद में पंजाब में बीएसएफ़ को तैनात किया गया। तो यह एक बड़ी साज़िश लगती है जिसकी जाँच की ज़रूरत है।'

यह पंजाब कांग्रेस का अमरिंदर सिंह पर अब तक का सबसे तीखा हमला है। पिछले महीने मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए मजबूर होने के बाद उन्होंने अपनी नयी पार्टी गठित करने और बीजेपी के साथ गठबंधन करने की योजना की घोषणा की है।

पंजाब से और ख़बरें
बता दें कि अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेतृत्व के बीच चल रही लड़ाई अब इतनी बढ़ चुकी है कि उसे न तो संभाला जा सकता है न ही कैप्टन के लिए पार्टी में टिके रहने या मान मनौव्वल की कोई गुंजाइश बची हुई लगती है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें