loader
फ़ाइल फ़ोटो

यूपी: मुरादाबाद में मां-बाप के सामने नाबालिग से गैंग रेप की वारदात

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 16 वर्षीय नाबालिग से 8 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोप है कि नाबालिग को कई दिनों तक बंधक भी बनाकर रखा गया। यह दुष्कर्म उससे इस बात का ‘बदला’ लेने के लिए किया गया कि उसका भाई गांव के ही एक परिवार की एक लड़की के साथ भाग गया था। इसके बाद लड़की के परिवार वालों ने नाबालिग के साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। दोनों ही परिवार बरेली के रहने वाले हैं। 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया (टीओआई) के मुताबिक़, घर छोड़कर गई लड़की के पिता, भाई और कई चाचाओं ने नाबालिग से बलात्कार किया और उसके माता-पिता बेबस होकर देखते रहे। 

ताज़ा ख़बरें

29 जून को नाबालिग के माता-पिता को चेतावनी दी गयी कि अगर वे पुलिस के पास गए तो उनकी बेटी को मार दिया जाएगा और उन्हें जाने दिया गया। जबकि नाबालिग को बंधक बनाकर रखा गया और उसे 4 जुलाई को रिहा किया गया। 

जिले के एएसपी (ग्रामीण) विद्या सागर मिश्रा ने टीओआई को बताया कि जब लड़की घर लौटी और उसने अपने साथ हुई आपबीती को बयां किया तो हमने तुंरत एफ़आईआर दर्ज की। ये दोनों ही परिवार एक-दूसरे को कई सालों से जानते हैं। लेकिन जब नाबालिग का बड़ा भाई इस घटना के अभियुक्त की बेटी के साथ घर से भाग गया तब से इनके रिश्ते ख़राब हो गए थे। 

उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष ढंग से जांच की जा रही है और अभियुक्तों की तलाश में पुलिस की कई टीमें दबिश दे रही हैं। उन्होंने कहा कि वे घर से भागे प्रेमी युगल को भी खोज रहे हैं। 

नाबालिग के पिता ने टीओआई को बताया कि उनका बेटा 27 जून को अभियुक्त की बेटी के साथ कहीं चला गया था। अगले ही दिन अभियुक्त कुछ लोगों के साथ मेरे घर आया और मुझे, मेरी पत्नी और बेटी को जबरदस्ती यह कहकर मुरादाबाद में अमरोहा रेलवे स्टेशन के नज़दीक एक घर में ले गया कि उन लोगों को उनके बेटे की तलाश करने के लिए ले जाया जा रहा है। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

उन्होंने बताया कि अमरोहा में उन तीनों को बुरी तरह पीटा गया और उनके सामने ही उनकी बेटी से बलात्कार किया गया। इसके बाद एक अभियुक्त ने बेटी से शादी कर ली और हमसे बेटी को छोड़कर घर चले जाने को कहा। 

29 जून को हमने पुलिस में शिकायत दी लेकिन शुरुआत में पुलिस ने कुछ नहीं किया और बाद में जब हमारी बेटी घर लौटी तब पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म सहित पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुक़दमा दर्ज़ किया। 

दुष्कर्म की शिकार हुई पीड़िता की चाची ने टीओआई को बताया कि अभियुक्त ताक़तवर लोग हैं और वे हमारे परिवार की दूसरी लड़कियों के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे लोग बहुत डरे हुए हैं। 

उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में महिलाओं के उत्पीड़न की कई घटनाएं सामने आई हैं जो अपराध और भयमुक्त शासन देने का दावा करने वाली योगी सरकार के दावों की हक़ीकत से पर्दा उठाती हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें