loader

वाराणसी: मोदी के दौरे से पहले कांग्रेस दफ़्तर पर किया गुलाबी रंग, पार्टी नाराज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से पहले तमाम इमारतों पर गुलाबी रंग कर दिए जाने के कारण विवाद हो रहा है। कुछ दिन पहले एक मसजिद पर गुलाबी रंग चढ़ा दिया गया था। मसजिद कमेटी के एतराज के बाद हालांकि उसे सफेद कर दिया गया लेकिन अब कांग्रेस के स्थानीय दफ़्तर पर गुलाबी रंग कर दिया गया है। कांग्रेस ने इसके ख़िलाफ़ वाराणसी विकास प्राधिकरण को चिट्ठी भेजी है और उसे 36 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। 

मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार के तमाम महकमों ने पूरी ताक़त झोंकी हुई है। 

कांग्रेस नेता अशोक कुमार सिंह ने वाराणसी विकास प्राधिकरण को चिट्ठी लिखकर कहा है कि बिना इजाजत के ऐसा किया जाना ग़लत है और दफ्तर पर फिर से पुराना रंग किया जाए। कांग्रेस ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो पार्टी क़ानूनी रास्ता पकड़ेगी। यह दफ़्तर वाराणसी के मैदागिन चौराहे के बगल में स्थित है। 

ताज़ा ख़बरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के चलते काशी विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले भवनों को गुलाबी रंग से रंगवाया जा रहा है।

जब मसजिद पर गुलाबी रंग कर दिया गया था तो इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने नाराज़गी जताई थी और प्राधिकरण को पांव पीछे खींचने पड़े थे। 

सरकार-संगठन जुटे 

योगी सरकार और बीजेपी का संगठन प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटा हुआ है। इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए बीजेपी देश भर में 51,000 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगा रही है, जिनमें 'दिव्य काशी-भव्य काशी' कार्यक्रम को दिखाया जाएगा। इसके अलावा सभी प्रमुख मंदिरों, आश्रमों में भी बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

महीने भर चलेंगे कार्यक्रम 

बीजेपी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन का जश्न एक महीने तक मनाएगी। इस दौरान होने वाले कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री से लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित संगठन के आला ओहदों पर काबिज नेता शामिल होंगे। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसके लिए पार्टी के महासचिव तरुण चुघ की अध्यक्षता में एक समन्वय समिति का गठन कर दिया है। यह समिति 13 दिसंबर से 14 जनवरी तक कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। देश भर के सभी जिलों में 'दिव्य काशी-भव्य काशी' पर 'प्रभात फेरी' भी निकाली जाएंगी।  

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अयोध्या, काशी, मथुरा की बात जोर-शोर से करने लगी है। बीते कुछ दिनों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई नेताओं  के मथुरा को लेकर बयान आए हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें