loader

सावित्री बाई फुले जाएंगी सपा में, बहराइच से लड़ेंगी चुनाव

भारतीय जनता  पार्टी छोड़ कर आई सावित्री बाई फुले जल्द ही समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकती हैं। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाक़ात की, जो बेहद कामयाब रही। अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल करने का आश्वासन तो दिया ही, उन्हें उनकी मौजूदा सीट बहराइच से टिकट देने का भरोसा भी दिया है। यह कयास लगाया जा रहा था कि वे अपनी पुरानी पार्टी बसपा में लौट जाएंगी। लेकिन, सपा-बसपा समझौता होने की सूरत में बहराइच सीट एसपी को ही मिलेगी। इसलिए वे सपा में शरीक होंगी। 

जगदंबिका-श्यामारचरण के रास्ते बंद

हवा का रुख देख पाला बदलने वाले सांसद जगदंबिका पाल और श्यामाचरण गुप्ता को इस बार टके का जवाब मिल गया है। बीते कुछ समय से समाजवादी पार्टी में घुसने के फ़िराक में लगे पाल और गुप्ता को अखिलेश यादव ने भाव नही दिया है। इस बार साइकिल की सवारी कर संसद पहुंचने का ख्वाब पाले बस्ती के सांसद जगदंबिका पाल और इलाहाबाद सांसद श्यामाचरण गुप्ता को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खरी-खरी सुनाते हुए अपनी पार्टी में लेने से इंकार कर दिया है। सपा नेताओं का कहना है कि अखिलेश यादव ने पाल और श्यामाचरण पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें मोदी मैजिक पर ही भरोसा करना चाहिए। दोनो भाजपा सांसदों की बातचीत के दौरान मौजूद रहे सपा नेता का कहना है कि अखिलेश यादव ने साफ़ कहा कि आप दोनो हमारे यहां अस्वीकार्य हैं, जाएँ और मोदी के जादू पर भरोसा करेँ।

डुमरियागंज, बस्ती से पहले कांग्रेस सांसद रहे जगदंबिका पाल ने बीते लोकसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा की सदस्यता ले ली थी और उसकी टिकट पर सांसद बन गए थे। इसी तरह सपा से चित्रकूट के सांसद रहे श्यामाचरण गुप्ता ने भी पिछले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ भाजपा का टिकट ले लिया था। 

Savitribai Phule to join SP, to contest from Behraich - Satya Hindi

बसपा जाने की भी थी कोशिश

बीते काफी समय से श्यामाचरण गुप्ता और जगदंबिका पाल भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल नही हो रहे थे और दल बदलने की कोशिश में थे। दोनो ने बसपा सुप्रीमो मायावती से भी बातचीत की कोशिश की थीं, पर वहां उन्हें मिलने तक का समय नही दिया गया था। दोनो सांसदों की हालिया कोशिशों को देखते हुए भाजपा में इन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में टिकट देने का पुरज़ोर विरोध होने लगा है। इलाहाबाद में जहां पिछले चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर लड़कर दूसरे नंबर पर आने वाली अभिलाषा नंदी ने अब भाजपा से अपनी दावेदारी पेश की है वहीं पाल के ख़िलाफ़ भाजपा के राज्य सरकार में मंत्री जय प्रताप सिंह ने टिकट मांगा है। अभिलाषा नंदी के पति नंदगोपाल गुप्ता नंदी फिलहाल भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें