loader

ममता : दो-तीन दिनों में लौट आऊँगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और ऐसे कुछ न करें जिससे किसी को कुछ असुविधा हो। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वे दो-तीन दिन में चुनाव प्रचार में फिर लौट आएंगी। 

बता दें कि बुधवार को मेदिनीपुर के नंदीग्राम इलाक़े में ममता बनर्जी पर 4-5 लोगों ने हमला किया, यह आरोप लगाया जा रहा है। उनके पैर में चोट लगी और उन्हें राजधानी कोलकाता ले जाया गया, जहाँ उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहाँ उनका इलाज चल रहा है। 

ममता बनर्जी ने अस्पताल के बिस्तर से ही एक वीडियो जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंनें कहा है कि वे दो-तीन दिन में ही लौट आएंगी। उन्होंने कहा कि उनके पैसे में तकलीफ़ तो है, पर वे किसी तरह काम चलाएंगी। 

'पैर की हड्डियों में चोट'

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें बहुत ज़ोर की चोट लगी है, उन्हें पैर की हड्डियों और लिगामेंट में चोट लगी है, उनके सिर पर चोट लगी, छाती में भी दर्द हो रहा था। उन्होंने कहा कि वे गाड़ी के बोनट पर खड़ी होकर जनता को नमस्कार कर रही थीं, जब गाड़ी को कुछ लोगों ने चारों तरफ से दबा दिया, जो दवाएं पास पास में थी, वहीं लेकर वे कोलकाता के लिए रवाना हो गईं। 

ममता ने कहा, "मैं अपने कार्यकर्ताओं से अपील करती हूं कि वे ऐसा कुछ न करें जिससे लोगों को किसी तरह की दिक्क़त हो। आप शांति से रहें, ठीक से रहें। मैं दो-तीन दिन में वापस आ जाऊंगी। मेरे पैर में दर्द है, पर मैं मैनेज कर लूंगी।"

मेडिकल बोर्ड

इसके पहले ममता बनर्जी की सेहत को लेकर कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया था। बुलेटिन में कहा गया था कि ममता की हालत स्थिर है और उनका सोडियम लेवल कम हुआ है। उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। इस बोर्ड में 6 डॉक्टर शामिल हैं। यह भी ख़बर सामने आई है कि ममता बनर्जी के 14 मार्च तक के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। 

एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर्स के मुताबिक़, ममता के पाँव, कंधे और गर्दन में चोट है और उन्हें दर्द दूर करने वाली गोलियाँ दी गई हैं। ममता पर हमले के मामले में टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन और चंद्रिमा भट्टाचार्य गुरूवार दिन में चुनाव आयोग पहुँचे। इस मामले में चुनाव आयोग ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक रिपोर्ट मांगी है। 

एएनआई के मुताबिक़, ममता का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने कहा, “शुरुआती जाँच में पता चला है कि ममता के बाएं टखने, पांव में गंभीर चोट लगी है। उनके दाहिने कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोट है। मुख्यमंत्री ने सीने में दर्द, सांस लेने में घबराहट होने की शिकायत की है। इसके अलावा ममता के कई टेस्ट भी कराए गए हैं और बाएं पाँव का एक्स रे कराया गया है।” 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें