loader
फ़ोटो साभार: ट्विटर/रमेश जारकिहोली

कर्नाटक: मंत्री व बीजेपी नेता के आपत्तिजनक वीडियो पर शिकायत

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री और बीजेपी नेता रमेश जारकिहोली तब विवादों में फँस गए जब कथित तौर पर उनका एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो गया। उनके ख़िलाफ़ सोशल एक्टिविस्ट ने पुलिस में शिकायत दी है। शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि एक युवती मंत्री के पास नौकरी मांगने गयी थी लेकिन उसका यौन उत्पीड़न किया गया। पुलिस ने कहा है कि मामले की जाँच कर एफ़आईआर दर्ज की जाएगी। इस मामले में अभी तक मंत्री की तरफ़ से सफ़ाई नहीं आई है। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन किया है।

ताज़ा ख़बरें

यह मामला तब चर्चा में आया जब कुछ न्यूज़ चैनलों ने उस वीडियो के फुटेज चलाए और सोशल मीडिया पर यह वायरल हो गया। इस बीच सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने मंगलवार को शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत से संपर्क किया और कथित तौर पर आपत्तिजनक वीडियो मामले की विस्तृत जांच की मांग की। 'द न्यू इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि इस कथित स्कैंडल में बीजेपी नेता रमेश जारकिहोली शामिल हैं।

कल्लाहल्ली ने पुलिस आयुक्त को अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि केपीटीसीएल में नौकरी का वादा कर मंत्री द्वारा 25 वर्ष की युवती के साथ कई बार यौन उत्पीड़न किया गया, लेकिन बाद में उन्होंने नौकरी लगाने से इनकार कर दिया।

रिपोर्ट में कल्लाहल्ली के हवाले से यह भी कहा गया है कि यह जानने के बाद कि युवती ने वीडियो में रिकॉर्ड किया है, उन्होंने कथित तौर पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि वह वीडियो फुटेज एक महीने पहले का है।

पुलिस आयुक्त से मिलने के बाद कल्लाहल्ली ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें शिकायत दर्ज करने और एफ़आईआर दर्ज करने के लिए कब्बन पार्क पुलिस स्टेशन से संपर्क करने के लिए कहा गया। कल्लाहल्ली ने दावा किया कि महिला यह नहीं चाहती कि उसका नाम उछले और शिकायत दर्ज करने के लिए उनसे संपर्क किया है।

कर्नाटक से और ख़बरें

'न्यूज़18' की रिपोर्ट के अनुसार, कल्लाहल्ली ने कहा, 'क्योंकि मैं सामाजिक कार्य में हूँ इसलिए पीड़िता के परिवार ने शिकायत और सीडी के साथ मुझसे संपर्क किया। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने शिकायत में कहा है, 'कृपया मामले में सचाई की जाँच हो, मंत्री के ख़िलाफ़ आपराधिक केस दर्ज हो और पीड़िता को सुरक्षा मिले।'

कल्लाहल्ली ने दावा किया कि यह घटना बेंगलुरु के कब्बन पार्क पुलिस थाने की एक होटल में हुई थी।

ख़ास ख़बरें

'एएनआई' की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु सेंट्रल डीसीपी अनुचेथ ने कहा है, 'हमने दिनेश कल्लाहल्ली द्वारा रमेश जारकिहोली के ख़िलाफ़ दायर शिकायत को लिया है। हम उसके अनुसार जाँच करेंगे।' 

बता दें कि इस पूरे मामले के सामने आने के बाद बेंगलुरु में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य के कैबिनेट मंत्री रमेश जारकिहोली के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें