loader

वसूली मामले में परमबीर सिंह के ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस जारी

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। ठाणे पुलिस ने परमबीर सिंह के ख़िलाफ़ वसूली के एक मामले में लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। ठाणे पुलिस का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से परमबीर सिंह से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है जिसकी वजह से उनके ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। 

पुलिस का कहना है कि ठाणे में 30 जुलाई को कारोबारी केतन तन्ना की शिकायत पर परमबीर सिंह और 27 अन्य आरोपियों के ख़िलाफ़ दर्ज किए गए मामले में ये लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

कारोबारी ने दर्ज कराया था केस

बता दें कि परमबीर सिंह और कुछ अन्य पुलिस अधिकारियों के ख़िलाफ़ केतन तन्ना ने ठाणे में वसूली का मामला दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में कारोबारी केतन तन्ना ने आरोप लगाया था कि परमबीर सिंह जब जनवरी 2018 से फरवरी 2019 के बीच ठाणे के पुलिस कमिश्नर थे तो सिंह और उनके साथियों ने उन्हें गंभीर मामलों में फंसाने की धमकी देकर उनसे 1 करोड़ 25 लाख रुपये वसूले थे।

पीड़ित केतन तन्ना ने ठाणे पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखकर कहा था कि आरोपियों ने उसे गैंगस्टर रवि पुजारी से धमकी दिलाई थी। इसलिए आरोपी परमबीर सिंह, गैंगस्टर रवि पुजारी और ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा के ख़िलाफ़ दर्ज मौजूदा मामले में मकोका लगाने की मांग की थी। 
ताज़ा ख़बरें

कुछ दिनों पहले ही परमबीर सिंह समेत 28 लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई थी। एफ़आईआर में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा, डीसीपी दीपक देवराज और इंस्पेक्टर राजकुमार कोथमिरे को भी आरोपी बनाया गया था। यह एफ़आईआर जबरन वसूली और दूसरी गंभीर धाराओं के तहत दर्ज की गई थी। 

बिजनेसमैन केतन तन्ना ने आरोप लगाया था कि जब परमबीर सिंह जनवरी 2018 से फरवरी 2019 के बीच ठाणे के पुलिस कमिश्नर थे, तब उससे एक करोड़ 25 लाख रुपये की वसूली की गई थी।
तन्ना ने अपने आरोप में कहा था कि उसे प्रदीप शर्मा ने परमबीर सिंह के आदेश पर ठाणे के एंटी एक्सटॉर्शन सेल में बुलाया था और उसे झूठे मामलों में फंसाने की धमकी दी थी। जिसके बाद वह डर गया था और वसूली की रकम- एक करोड़ 25 लाख रुपये आरोपियों को दिए थे।
महाराष्ट्र से और ख़बरें

पिछले महीने भी दर्ज हुआ केस

परमबीर सिंह और अन्य लोगों के ख़िलाफ़ ठाणे में दर्ज किया गया ये दूसरा मामला है। पिछले महीने भी परमबीर सिंह के ख़िलाफ़ ठाणे के कोपरी पुलिस स्टेशन में एक बिल्डर के रिश्तेदार शरद अग्रवाल से कथित तौर पर पैसे वसूलने और फिरौती के लिए उसका अपहरण करने का मामला दर्ज किया गया था। 

शिकायत में अग्रवाल ने कहा था कि उसे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ छोटा शकील से फोन करा कर धमकी भी दी गई थी। 

बता दें कि तीन महीने पहले सचिन वाज़े केस के बाद परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटा दिया गया था। उसके बाद परमबीर ने महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी जिसके बाद अनिल देशमुख को अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ गया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें