loader

सदस्यता से इनकार पर कांग्रेस बोली, सपना झूठ बोल रही हैं

अपनी नृत्य कला से मंच पर तहलका मचाने वाली सपना चौधरी ने अब राजनीति में भी हलचल मचा दी है। और यह हलचल इस बात पर है कि वह कांग्रेस में शामिल हुई हैं या नहीं। 

दरअसल, एक दिन पहले ही सपना के कांग्रेस में शामिल होने की ख़बर आयी थी, लेकिन अब रविवार को सपना ने कांग्रेस में शामिल होने की ख़बर को ही ख़ारिज़ कर दिया है। कांग्रेस ने भी सबूत पेश कर दावा किया कि वह झूठ बोल रही हैं और शनिवार को ही उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। बता दें कि कांग्रेस में सपना के शामिल होने पर मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा था कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में इसका बड़ा फ़ायदा होगा और बीजेपी को इससे नुक़सान हो सकता है। सपना चौधरी के चाहने वाले हिंदी भाषी राज्यों में अच्छी-ख़ासी संख्या में हैं और युवाओं में तो उनका काफ़ी ज़्यादा क्रेज है।

ताज़ा ख़बरें

सपना चौधरी और कांग्रेस रविवार को तब आमने-सामने आ गये जब सपना ने ख़ुद के कांग्रेस में शामिल होने का खंडन किया और कहा कि वह कांग्रेस में शामिल नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका गाँधी के साथ मेरी तसवीर पुरानी है और मैं किसी भी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी नहीं करूँगी।

सपना के रविवार को दिये बयान के बाद किसी किरकिरी से बचने के लिए यूपी कांग्रेस के सचिव नरेंद्र राठी ने सपना के साथ अपनी एक तसवीर को शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता फॉर्म भरकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। तसवीर में सपना चौधरी कागज पर कुछ लिखती हुई दिख रही हैं। राठी ने सपना के सदस्यता फॉर्म को भी दिखाया, जिस पर उनकी तसवीर और जिसके मुताबिक़ उन्होंने 5 रुपये का सदस्यता शुल्क जमा किया है। उन्होंने दावा किया कि फॉर्म भरने की तारीख़ 23 मार्च 2019 दर्ज है और इस सदस्यता फॉर्म में सपना चौधरी के हस्ताक्षर भी हैं। 

बता दें कि एक दिन पहले ही, शनिवार रात को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने सपना की प्रियंका गाँधी गाड्रा के साथ तसवीर ट्वीट करते हुए उनका कांग्रेस में स्वागत किया था। 

कई दिनों से अटकलें थीं कि वह कांग्रेस में शामिल होंगी और उन्हें मथुरा में बीजेपी की हेमामालिनी के ख़िलाफ़ चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें