loader

दो अंडे के 1700 रुपये, सोशल मीडिया पर आये फ़नी रिएक्शन

कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर दो केलों के लिए 442 रुपये के बिल को लेकर ख़ासा हंगामा हुआ था। यह चंडीगढ़ के मैरियट होटल का बिल था जिसे अभिनेता राहुल बोस ने ट्विटर पर शेयर किया था। तब लोगों ने सोशल मीडिया पर कहा था कि यह बहुत ज़्यादा है और आख़िर इन दो केलों में ऐसी भी क्या बात है कि इनके लिए किसी को 442 रुपये चुकाने पड़ें। लेकिन अगर यह आपको ज़्यादा लगें तो आप एक और चौंकाने वाली ख़बर के लिए तैयार हो जाइए।
कार्तिक धर नाम के एक शख़्स ने 10 अगस्त को एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने एक बिल की फ़ोटो डाली थी। यह बिल कुल 6,938 रुपये का था। बिल देखकर कोई भी आदमी बुरी तरह चौंक जाएगा। बिल में लिखा था कि ऑमलेट 850 रुपये का है, इसे देखकर तो धक्का लगना ही था क्योंकि आम तौर पर दुकानों में सिंपल दो अंडों का ऑमलेट 30 रुपये का और किसी बहुत अच्छी यानी महंगी दुकान में भी 100-140 रुपये में बटर में बना हुआ ऑमलेट मिल जाएगा।
ताज़ा ख़बरें
चलिए, यह झटका भी जैसे-तैसे झेल लिया, अब सुनिए बिल की सबसे चौंकाने वाली बात। बिल में दो अंडों की क़ीमत बताई गई है 1700 रुपये। बिल मुंबई के एक होटल का था। नाम है - फ़ोर सीज़न्स होटल। यह बिल थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर ख़ासा वायरल हो गया और ट्विटर पर मौजूद तमाम यूजर्स ने इस पर ख़ूब मजे लिए।
कार्तिक धर ने इस बिल में राहुल बोस को टैग करते हुए लिखा कि भाई आंदोलन करें?
अनुप्रिया नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि इस अंडे के साथ सोना भी निकला है क्या?
धर्मेंद्र कंवारी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि संडे हो या मंडे, रोज खाओ अंडे। 1700 के दो हैं। 
राहुल साहनी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि मुर्गी भी अंबानी खानदान की होगी। 
सुजोय नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि भाई, 3 अंडे रोज़ाना पूरे साल भर भी खाऊंगा तो भी उसका बिल सिर्फ 4380 रुपये बैठेगा। 
मनीष कुमार त्यागी नाम के ट्विटर यूजर ने कार्तिक धर से पूछा कि किसके अंडे मँगा लिए थे भाई?
रमन शर्मा ने कहा कि यह अंडा कश्मीर के आंदोलन से लाया गया था या बंगाल से जमैटो के डिलीवरी ब्वाय से मंगवाया था? 
केलों का बिल 442 रुपये सामने आने के बाद फ़ेडरेशन ऑफ़ होटल एंड रेस्तराँ एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की ओर से कहा गया था कि होटल ने कुछ भी ग़लत नहीं किया है। तब चंडीगढ़ के कर विभाग ने होटल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और 25 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया था। 
सोशल मीडिया से और ख़बरें
केले और अंडों का मामला सामने आने के बाद लोग यह पूछ रहे हैं कि आख़िर होटलों की मनमानी कब रुकेगी? और वे क्यों अनाप-शनाप बिल वसूल रहे हैं। उनका कहना है कि आख़िर बिल के नाम पर उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी क्यों की जा रही है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि महंगे होटलों को वाजिब क़ीमत लेनी चाहिए लेकिन लोगों की जेब पर डाका डालने का आख़िर क्या तुक है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

सोशल मीडिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें