loader

पूर्व सीएम कमल नाथ के चचेरे भाई-भाभी की हत्या

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ के चचेरे भाई और भाभी की उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में नृशंस हत्या कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना शुक्रवार तड़के सामने आयी। 

ख़बरों के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के भाई नरेंद्र नाथ (75 वर्ष) और भाभी सुमन नाथ (65 वर्ष) यूपी के ग्रेटर नोएडा के अल्फा टू सेक्टर की डब्ल्यूएचओ सोसायटी में रहते थे। इस दंपत्ति के क्षत-विक्षत शव शुक्रवार सुबह उनके घर में मिले।

ताज़ा ख़बरें

जानकारी के अनुसार, नरेंद्र नाथ का शव घर के बेसमेंट के स्टोर रूम में मिला, जबकि उनकी पत्नी सुमन अपने बेडरूम में मृत मिलीं। नरेंद्र नाथ के मुंह पर टेप लगा हुआ था और दोनों हाथों को पीछे बांध दिया गया था। नरेंद्र नाथ के पूरे शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। पहली नजर में उनकी मौत पीट-पीटकर मारने से होने की बात मालूम हो रही है।

सुमन नाथ के शरीर पर भी चोटों के निशान मिले हैं। माना जा रहा है कि मरने के पहले उन्होंने आरोपियों से भरपूर संघर्ष किया। सुमन की हत्या के बाद आरोपियों द्वारा उनके बेडरूम की अलमारियों को पूरी तसल्ली के साथ खंगालने के साक्ष्य भी मिले हैं। अलमारियों से क्या-क्या गायब हुआ है, यह अभी सामने नहीं आया है। 

ब्याज पर पैसा देते थे नरेंद्र नाथ

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मीडिया को जो जानकारी दी है, उसके अनुसार नरेंद्र नाथ ब्याज पर पैसा दिया करते थे और वह समाज सेवा के क्षेत्र में भी सक्रिय थे। जबकि उनकी पत्नी निःशुल्क योग प्रशिक्षण केन्द्र चलाती थीं। काफी लोगों को उन्होंने उधार पर पैसा दे रखा था। 

सुमन नाथ की ऑडियो रिकार्डिंग 

पुलिस ने यह भी बताया है कि सुमन नाथ के फोन से एक अहम ऑडियो रिकार्डिंग मिली है। इसमें सुमन की बातचीत गुरुवार रात करीब 11 बजे सरिता विहार में रहने वाले अपने दामाद से हो रही है। वे बता रही हैं, ‘पार्टी शुरू हो गई है। बेसमेंट में लोग जमा हैं। खाना-पीना जारी है।’ इसके अलावा सुमन ने बेटी से भी बात की है। बेटी उन्हें समझा रही हैं कि उन्हें पार्टी करने दीजिये, आप तो अपना कमरा लॉक करके सो जाएं। 

सुबह बेटी ने अपनी मां को फोन लगाया। फोन नहीं उठा। पिता का भी फोन ट्राइ किया, लेकिन वह भी नहीं उठा। काफी देर तक फोन नहीं उठने पर बेटी माता-पिता के घर पहुंची। बेडरूम में मां का शव देखने के बाद वे बदहवास हो गईं। अन्य परिजनों को बुलाया। पिता को ढूंढा। काफी ढूंढने के बाद पिता का शव बेसमेंट के स्टोर रूम में मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

दरवाजा तोड़ने का कोई निशान नहीं

सुमन नाथ के बेडरूम का दरवाजा तोड़ने का कोई निशान नहीं मिला है। बेसमेंट में शराब की महंगी बोतलें और छह गिलास पुलिस को मिले हैं। चखना और नूडल्स भी मौके से मिले हैं।

पुलिस मान रही है कि घटना को अंजाम देने वाले नाथ दंपत्ति को भली-भांति पहचानते थे। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला है। 

पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर देगी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें