loader

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, पार्टी जीती तो टीएमसी के लोगों को नंगा कर जूतों से पीटा जाएगा

भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक बेहद विवादास्पद बयान देकर यह संकेत दे दिया है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आ गई तो राज्य की क़ानून व्यवस्था का क्या हाल होगा। उन्होंने कहा है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आ गई तो 'तृणमूल कांग्रेस के लोगों को बीच चौराहे पर नंगा कर जूतों से पीटा जाएगा।'
घोष ने राजधानी कोलकाता के पास ही उत्तर 24 परगना ज़िले के घोला में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, '2021 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी का सफ़ाया हो जाएगा। इसके कार्यकर्ताओं को चौराहों पर नंगा किया जाएगा और जूतों से पीटा जाएगा।'
पश्चिम बंगाल से और खबरें

भ्रष्टाचार का आरोप

उन्होंने सत्ताधारी टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि 'वे जनता का पैसा लूट रहे हैं और उसे अपने बच्चों की शिक्षा पर खर्च कर रहे हैं।' दिलीप घोष ने पुलिस वालों को भी धमकाया। उन्होंने कहा, 'कुछ पुलिस वाले सत्तारूढ़ दल के इशारे पर काम करते हैं। मैं सबकुछ अपनी डायरी में नोट करता जा रहा हूं। जो बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हिंसक व्यवहार कर रहे हैं, 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों के बाद उनसे निपटा जाएगा।'
उन्होंने राज्य में न्याय व्यवस्था चरमराने का आरोप लगाते हुए कहा, हर दिन सुबह हमें हत्या और हिंसा की ख़बरें मिलती हैं। क्या इसी के लिए लोगों ने राज्य में सरकार बदली थी?

तृणमूल का पलटवार

तृणमूल कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बंदोपाध्याय ने घोष को चुनौती देते हुए कहा कि उनमें हिम्मत है तो वे ऐसा कर दिखाएं। उन्होंने कहा, 'यदि उनमें हिम्मत है तो वे पहले मुझे जूतों से पीटें, मैं उन्हें चुनौती देता हूं।'
पश्चिम बंगाल की राजनीति में हिंसा और बढ़ा चढ़ा कर डराने-धमका की बातें पहले भी होती रही हैं, पर बीते कुछ समय से यह बढ़ी हुई है। दिलीप घोष इस तरह की बातें पहले भी कर चुके हैं।

'कुत्ते की तरह मारा'

घोष ने कुछ नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुक़सान पहुंचाने वालों को लेकर कहा था कि 'असम और उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार ने ऐसे लोगों को कुत्ते की तरह मारा है।' घोष ने कहा था कि 'उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक की सरकारों ने नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में प्रदर्शन करने वालों पर फ़ायरिंग का आदेश देकर बिलकुल ठीक किया है।' इन तीनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है।
इसी मुद्दे पर दिलीप घोष ने एक बार कहा था, 'नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ शाहीन बाग़ में चल रहे प्रदर्शन में अभी तक कोई मरा क्यों नहीं।’ इस क़ानून के विरोध में पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि नोटबंदी के दौरान एटीएम से पैसा निकालने के लिए लगी लाइनों में खड़े 100 से ज़्यादा लोग मर गए थे।

कोई मरा क्यों नहीं?

घोष ने कहा, ‘मुझे इस बात पर आश्चर्य होता है कि 2 से 3 घंटे तक लाइनों में लगे लोग मर रहे थे लेकिन अब महिलाएं और बच्चे 4-5 डिग्री तापमान में बैठे हैं लेकिन कोई नहीं मर रहा है। उन्होंने ऐसा कौन सा अमृत पी लिया है। मैं हैरान हूं। उन्हें कितना पैसा मिल रहा है (प्रदर्शन के लिये)।’
दिलीप घोष इसके अलावा गाय के मुद्दे पर भी विवादास्पद बयान दे चुके हैं। उन्होंने कुछ समय पहले एक कार्यक्रम में दावा किया था कि देसी गाय के दूध में सोना होता है और इसीलिये इसका रंग सोने जैसा होता है। देसी और विदेशी गाय की तुलना करते हुए घोष ने यह भी ‘ज्ञान’ दिया था कि कौन सी गाय को माँ कहना चाहिए और कौन सी गाय को आंटी। घोष ने कहा था कि केवल देसी गाय ही हमारी माँ है जबकि विदेशी गाय आंटी जैसी हैं। घोष इससे पहले पुलिस कर्मियों को धमकी देने को लेकर भी विवादों में रहे हैं।  
वही दिलीप घोष अब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को नंगा करने और जूते से पीटने की बात कर रहे हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें