loader

क्रूज ड्रग्स पार्टी: बीजेपी नेता ले गए आर्यन, अरबाज़ को NCB दफ़्तर- एनसीपी

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मुंबई के समंदर में हुई कॉर्डेलिया क्रूज रेव पार्टी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) पर आरोप लगाया है कि आर्यन खान और अरबाज़ मर्चेंट को गिरफ़्तारी के बाद एनसीबी दफ़्तर ले जाते वक्त जिन लोगों की तसवीर वायरल हुई थी, वे बीजेपी के कार्यकर्ता केपी गोसावी और मनीष भानुशाली हैं। 

नवाब मलिक ने मांग की है कि एनसीबी को खुलासा करना चाहिए कि गोसावी और भानुशाली से इस एजेंसी के क्या संबंध हैं। 

नवाब मलिक ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर तमाम आरोप लगाए। मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार एनसीबी के दम पर महाराष्ट्र सरकार और फ़िल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने का काम कर रही है। 

ताज़ा ख़बरें

मलिक ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने फ़िल्मी सितारों को बदनाम करने का जिम्मा अब अपने पदाधिकारियों को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि इसका नमूना उस समय देखने को मिला जब एनसीबी ने आर्यन खान और अरबाज़ मर्चेन्ट समेत 8 लोगों को गिरफ़्तार किया था। 

गिरफ़्तारी के बाद जब आर्यन और अरबाज़ को एनसीबी के दफ़्तर ले जाया जा रहा था तो उन्हें एस्कॉर्ट करने की तसवीरों में बीजेपी के नेता केपी गोसावी और मनीष भानुशाली दिखाई दिए थे।

वायरल हुई थी सेल्फी 

केपी गोसावी की तो आर्यन खान के साथ सेल्फी चर्चा का विषय बनी हुई थी जिसके बाद एनसीबी के डीजी ने साफ किया था कि आर्यन खान के साथ सेल्फी लेने वाला एनसीबी का अधिकारी नहीं था। ऐसे में सवाल उठ रहा था कि आर्यन खान को एस्कॉर्ट करने के दौरान उनके साथ वह व्यक्ति आख़िर कौन था।

Aryan Khan in Mumbai cruise drug case NCP questioned - Satya Hindi

नवाब मलिक ने इस बात का खुलासा किया है कि आर्यन खान को गिरफ़्तारी के बाद एस्कॉर्ट करके ले जाने वाला शख्स बीजेपी का कार्यकर्ता केपी गोसावी था। जबकि मनीष भानुशाली अरबाज़ मर्चेन्ट को एस्कॉर्ट कर ले जा रहा था। 

मलिक ने बताया कि भानुशाली ने सोशल मीडिया पर जो प्रोफाइल पिक्चर लगायी है, उसमें वह खुद को बीजेपी का उपाध्यक्ष बताता है। मलिक ने कहा कि केपी गोसावी बहुत बड़ा जालसाज है। वह खुद को प्राइवेट डिटेक्टिव बताता है जबकि उसके ख़िलाफ़ पुणे में फर्जीवाड़े का एक केस दर्ज है। 

नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि मनीष भानुशाली 21 सितंबर को दिल्ली में एक केंद्रीय मंत्री के साथ मौजूद था। इसके बाद 22 सितंबर को वह गांधीनगर में बीजेपी के एक मंत्री से मिला था। 

मलिक का कहना है कि मनीष भानुशाली की बीजेपी में पहुंच का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ फोटो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं।

मलिक ने कहा कि 21-22 सितंबर को जब गांधीनगर में अडानी के मूंदड़ा पोर्ट से हेरोइन का जखीरा पकड़ा गया था, मनीष भानुशाली उस दिन दिल्ली में मौजूद था। उसके बाद अगले ही दिन भानुशाली गांधीनगर पहुंचा और एक मंत्री से मुलाकात की। 

Aryan Khan in Mumbai cruise drug case NCP questioned - Satya Hindi
मलिक के मुताबिक़, वहां से भानुशाली सीधा मुंबई पहुंचा और मुंबई में ही रुका हुआ था। उसके बाद 2 अक्टूबर को भानुशाली और केपी गोसावी कॉर्डेलिया क्रूज़ पर पहुंचे, जहां से आर्यन खान और अरबाज़ मर्चेन्ट को गिरफ्तार किया था। 
महाराष्ट्र से और ख़बरें

बीजेपी का पलटवार

नवाब मलिक द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद बीजेपी बैकफुट पर आ गई है, हालांकि उसने एनसीपी पर हमला बोला है। बीजेपी नेता और महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर का कहना है कि एनसीपी पहले बार वालों और शराब माफियाओं के पक्ष में बैटिंग किया करती थी, अब अपने दामाद को बचाने के लिए वह ड्रग्स पैडलरों के साथ खड़ी हो गयी है। बता दें कि एनसीबी ने कुछ दिन पहले ही नवाब मलिक के दामाद समीर ख़ान को गिरफ़्तार किया था। 

एनसीबी ने दी सफाई

नवाब मलिक के आरोपों पर एनसीबी ने सफाई दी है। एजेंसी ने कहा है कि यह मामला कोर्ट में है इसलिए वह इस बारे में बात नहीं कर सकती है, लेकिन जिन दो लोगों के बारे में नवाब मलिक ने बताया है, वे दोनों इस केस में गवाह के तौर पर हैं। एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह का कहना है कि एजेंसी बगैर किसी भेदभाव के ड्रग्स विरोधी ऑपरेशन को अंजाम दे रही है और उसके ऊपर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि एनसीबी की कार्रवाई आगे भी इसी तरह चलती रहेगी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें