loader

ठाकरे की मोदी को चुनौती, हिम्मत है तो मेरी सरकार गिराकर दिखाओ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर हिंदुत्व को लेकर जोरदार हमला बोला है। ठाकरे ने कहा, “मोहन भागवत ने आरएसएस की दशहरा रैली में पूछा था कि हिंदुत्व का मतलब क्या है। बाला साहेब ठाकरे ने कहा था कि हिंदुत्व का मतलब राष्ट्रप्रेम होता है। पहले हमारा देश आता है उसके बाद धर्म आता है।” 

ठाकरे हर साल दशहरे पर होने वाली शिव सेना की रैली में मौजूद शिव सैनिकों को संबोधित कर रहे थे। ठाकरे ने इस रैली में बीजेपी से लेकर देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल से लेकर मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक सभी पर निशाना साधा।

ठाकरे ने केंद्र सरकार को ललकारते हुए कहा, “महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार को अगले महीने 2 साल पूरे हो जाएंगे, अगर किसी में हिम्मत है तो वह सरकार गिराकर दिखाए।” 

ताज़ा ख़बरें
हर साल दशहरे के दिन शिव सेना की रैली होती है और इस दिन शिव सेना प्रमुख शिव सैनिकों को संबोधित करते हैं। वैसे तो हर साल यह रैली दादर के शिवाजी पार्क में हुआ करती थी लेकिन कोरोना के चलते इस साल एक हॉल में आयोजित की गई। 
ठाकरे ने भागवत के 'सभी के पूर्वज एक हैं', वाले बयान पर पूछा, “अगर सभी के पूर्वज एक हैं तो फिर विपक्ष वालों के पूर्वज इसमें नहीं हैं क्या, किसानों के पूर्वज नहीं हैं क्या, लखीमपुर खीरी में जिन पर गाड़ी चढ़ाई गयी उनके पूर्वज नहीं हैं क्या?”

उद्धव ने आरएसएस प्रमुख से पूछा, उन्हें नहीं लगता कि किसानों के साथ जो हो रहा है, वह गलत हो रहा है। 

एजेंसियों का डर दिखा रही सरकार

ठाकरे ने कहा, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक और बात कही कि जो लड़ाई है वह विचारों की होनी चाहिए युद्ध नहीं होना चाहिए, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि केंद्र सरकार सत्ता के लिए कुछ भी कर रही है। सत्ता के लिए बेवजह सीबीआई, इनकम टैक्स और ईडी का डर दिखाया जा रहा है। ठाकरे ने कहा कि अगर हिम्मत है तो सामने से लड़ो एजेंसियों का डर मत दिखाओ। 

मुख्यमंत्री ने कहा, “बाला साहब ठाकरे ने सिखाया है कि कभी किसी से डरना नहीं है, हमें सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स से डराया जा रहा है लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।”

शिव सेना प्रमुख ने कहा, बीजेपी नेता हर्षवर्धन पाटिल कह रहे थे कि वह पहले ठीक से सो नहीं पाते थे, नींद की गोलियां लेनी पड़ती थीं। लेकिन बीजेपी में जाने के बाद उन्हें अच्छी नींद आ रही है। पहले रात को सोते थे तो उन्हें लगता था कि कोई (ईडी या सीबीआई वाला) गेट खटखटा देगा लेकिन अब बीजेपी में जाने के बाद अगर कोई गेट खटखटाता भी है तो वह चैन की नींद सोते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वो बीजेपी में हैं। 

ठाकरे ने रैली में कहा कि विपक्ष के लोग कहते हैं कि शिव सेना ने हिंदुत्व का मुद्दा छोड़ दिया है, लेकिन ऐसा नहीं है। अगर बीजेपी ने अपना वचन पूरा किया होता तो आज बीजेपी और हम मिलकर सरकार चला रहे होते। 

Uddhav Thackeray in Dussehra rally 2021 - Satya Hindi

मुख्यमंत्री ने कहा, मेरे पिता बाला साहेब ठाकरे ने मुझसे कहा था कि एक दिन शिव सेना का मुख्यमंत्री बनाना और मैंने इसे करके दिखा दिया है। ठाकरे ने कहा कि उनके अलावा आगे भी शिव सैनिक मुख्यमंत्री बनते रहेंगे। अगर बीजेपी ने अपना वचन निभाया होता तो वह कभी मुख्यमंत्री नहीं बनते।

राजनाथ सिंह पर साधा निशाना

ठाकरे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्हें सावरकर का इतिहास ही मालूम नहीं है, वे आज सावरकर पर बोल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने भी बहुत सी किताबें पढ़ी हैं उनमें कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं है जो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कही थी।” 

ठाकरे ने कहा कि बाबरी मसजिद तोड़े जाने के वक्त सभी लोग चुपचाप थे लेकिन अब छाती ठोक कर घूम रहे हैं। उस समय बाला साहब ठाकरे ने एक नारा दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

...झोला उठाकर चले जाएंगे 

उद्धव ठाकरे यहीं नहीं रुके और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा जिसमें मोदी ने कहा था कि हमारा क्या है, हम तो फकीर हैं झोला उठाकर चले जाएंगे, ठाकरे ने कहा कि लेकिन वे ऐसा करने वाले नहीं हैं। 

कोश्यारी को दिया संदेश 

उद्धव ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्होंने भी कुछ दिन पहले महिलाओं की सुरक्षा को लेकर 2 दिन का अधिवेशन बुलाने की मांग रखी थी, लेकिन मैंने उसका जवाब अपनी भाषा में दिया था। ठाकरे ने कहा, “महाराष्ट्र में लोकशाही का राज है। साकीनाका रेप कांड में पुलिस ने आरोपी को सलाखों के पीछे भेज कर दिखा दिया कि यहां सब के साथ न्याय होता है।”

Uddhav Thackeray in Dussehra rally 2021 - Satya Hindi

आर्यन का किया समर्थन 

मुख्यमंत्री ने इशारों में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का समर्थन करते हुए कहा कि बेवजह एक युवक को परेशान किया जा रहा है। जबकि उसके पास से ड्रग्स भी नहीं मिली है। 

ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग महाराष्ट्र में ड्रग्स को लेकर अफवाह फैला रहे हैं लेकिन गुजरात के मुंद्रा पोर्ट में मिली हजारों करोड़ों रुपये की ड्रग्स के बारे में कोई चर्चा नहीं कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा, हमारी पुलिस ने डेढ़ सौ करोड़ की ड्रग्स पकड़ी है लेकिन आप लोग 5 ग्राम 10 ग्राम पकड़ रहे हैं। अगर कोई सेलिब्रिटी उसमें आता है तो उसको निशाना बनाया जाता है। 

ठाकरे ने कहा कि केंद्र में बैठे लोग नशे में हैं और यहां दूसरों के परिवार को तबाह करने पर तुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे किसी एक युवक के समर्थन में नहीं बोल रहे हैं बल्कि उस युवा शक्ति के बारे में भी बोल रहे हैं जिसे नौकरी तक नहीं मिल रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें